Move to Jagran APP

भैंस बरामद नहीं करने पर चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, बकरियों की खोज में निकली पुलिस Gorakhpur News

पशु पालकों ने पुलिस से भैंस चोरी की शिकायत करते रहे और भैंस कहां हैयह भी बताते रहे लेकिन चौकी प्रभारी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। उधर बरहज पुलिस बकरी के लिए दबिश दे रही हैै।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 07:08 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 03:31 PM (IST)
भैंस बरामद नहीं करने पर चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, बकरियों की खोज में निकली पुलिस Gorakhpur News
भैंस बरामद नहीं करने पर चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, बकरियों की खोज में निकली पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले में अजब-गजब मामला सामने आ रहा है। चोरी गई भैंस बरामद करने में असफल एक चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं बकरियों को बरामद करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

loksabha election banner

चौकी प्रभारी ने कर दी लापरवाही

चोरी गई भैंस की बरामदगी व पशु पालकों की शिकायतों को नजर अंदाज करना मेहरौना पुलिस चौकी प्रभारी को महंगा पड़ गया। एसपी डा.श्रीपति ने चौकी प्रभारी आशुतोष कुमार को लाइन हाजिर कर पुलिस लाइन से नए उप निरीक्षक योगेंद्र यादव को मेहरौना चौकी इंचार्ज की जिम्मेदारी सौंपी है।

गौरतलब है कि लार थाना क्षेत्र के मेहरौना क्षेत्र में भैंस चोरी की घटनाएं बढ़ गई है। पशु पालकों ने पुलिस से भैंस चोरी की शिकायत करते रहे और भैंस कहां है,यह भी बताते रहे, लेकिन चौकी प्रभारी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पशु पालक इसकी लगातार एसपी से शिकायत कर रहे थे। साथ ही एक गैर इरादतन हत्या के मामले के दो आरोपितों से एक आरोपित का भी चौकी प्रभारी ने नाम निकाल दिया, जिसको लेकर हंगामा हुआ था।

बकरियों की खोज में दी जा रही दबिश

भैंस बरामद न करने पर मेहरोना मेहरौना चौकी प्रभारी को लाहन हाजिर हो जाने की जानकारी के बाद बरहज पुलिस चोरी गई दो बकरियों की बरामदगी को लेकर परेशान है। वजह पुलिस विभाग के आला अफसर का आदेश है कि किसी भी हालत में दो बकरियों को जिंदा बरामद किया जाए। इसमें लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इसके बाद तो पुलिस गांव-गांव बकरी की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने आरोपित बताए जा रहे युवक के घर  पांच बार दबिश तो दी, लेकिन न तो बकरी मिली और न ही आरोपित। इसके बाद आरोपित के मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर भी लगा दिया है।

यह है मामला

बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम मोहाव निवासी बेचना देवी व उनकी देवरानी लवराजी देवी कानपुर से बकरी मंगाकर पाल रखी थीं। उनकी दो बकरियां 13 सितंबर की रात चोरी हो गई। कहा जा रहा है कि बोलेरो से चोर बकरी उठा ले गए। शुक्रवार को एएसपी शिष्यपाल के सामने बेचना देवी पहुंची और रोते हुए अपनी बकरी बरामद करने की मांग की। जिसके बाद एएसपी ने बेचना को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया और बरहज थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज कर बकरी बरामद करने का निर्देश दिया। चौबीस घंटे के अंदर इसमें संदिग्ध आरोपित बताए जा रहे लवरछी निवासी एक युवक के घर पुलिस ने दबिश दी है। लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी।

बकरी मिलेगी, अरोपित होंगे गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र का कहना है कि थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज कर बकरी बरामद करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस टीम लगातार बकरी बरामद करने में जुटी हुई है। जल्द ही महिला की बकरी बरामद करने के साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.