गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले में अजब-गजब मामला सामने आ रहा है। चोरी गई भैंस बरामद करने में असफल एक चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं बकरियों को बरामद करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

चौकी प्रभारी ने कर दी लापरवाही

चोरी गई भैंस की बरामदगी व पशु पालकों की शिकायतों को नजर अंदाज करना मेहरौना पुलिस चौकी प्रभारी को महंगा पड़ गया। एसपी डा.श्रीपति ने चौकी प्रभारी आशुतोष कुमार को लाइन हाजिर कर पुलिस लाइन से नए उप निरीक्षक योगेंद्र यादव को मेहरौना चौकी इंचार्ज की जिम्मेदारी सौंपी है।

गौरतलब है कि लार थाना क्षेत्र के मेहरौना क्षेत्र में भैंस चोरी की घटनाएं बढ़ गई है। पशु पालकों ने पुलिस से भैंस चोरी की शिकायत करते रहे और भैंस कहां है,यह भी बताते रहे, लेकिन चौकी प्रभारी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पशु पालक इसकी लगातार एसपी से शिकायत कर रहे थे। साथ ही एक गैर इरादतन हत्या के मामले के दो आरोपितों से एक आरोपित का भी चौकी प्रभारी ने नाम निकाल दिया, जिसको लेकर हंगामा हुआ था।

बकरियों की खोज में दी जा रही दबिश

भैंस बरामद न करने पर मेहरोना मेहरौना चौकी प्रभारी को लाहन हाजिर हो जाने की जानकारी के बाद बरहज पुलिस चोरी गई दो बकरियों की बरामदगी को लेकर परेशान है। वजह पुलिस विभाग के आला अफसर का आदेश है कि किसी भी हालत में दो बकरियों को जिंदा बरामद किया जाए। इसमें लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इसके बाद तो पुलिस गांव-गांव बकरी की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने आरोपित बताए जा रहे युवक के घर  पांच बार दबिश तो दी, लेकिन न तो बकरी मिली और न ही आरोपित। इसके बाद आरोपित के मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर भी लगा दिया है।

यह है मामला

बरहज थाना क्षेत्र के ग्राम मोहाव निवासी बेचना देवी व उनकी देवरानी लवराजी देवी कानपुर से बकरी मंगाकर पाल रखी थीं। उनकी दो बकरियां 13 सितंबर की रात चोरी हो गई। कहा जा रहा है कि बोलेरो से चोर बकरी उठा ले गए। शुक्रवार को एएसपी शिष्यपाल के सामने बेचना देवी पहुंची और रोते हुए अपनी बकरी बरामद करने की मांग की। जिसके बाद एएसपी ने बेचना को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया और बरहज थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज कर बकरी बरामद करने का निर्देश दिया। चौबीस घंटे के अंदर इसमें संदिग्ध आरोपित बताए जा रहे लवरछी निवासी एक युवक के घर पुलिस ने दबिश दी है। लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी।

बकरी मिलेगी, अरोपित होंगे गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र का कहना है कि थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज कर बकरी बरामद करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस टीम लगातार बकरी बरामद करने में जुटी हुई है। जल्द ही महिला की बकरी बरामद करने के साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

Posted By: Satish Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप