Move to Jagran APP

विदाई न करने पर पत्‍नी के चाचा को जीप से कुचल कर मार डाला

सुनील ने बताया कि उनकी बहन संगीता की शादी बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के कांची डड़वा गांव में हुई है। उसका पति बृजेश उसे प्रताडि़त करता है। वह अपनी बहन को विदा कराकर लेते आया। पति संगीता की विदाई कराकर ले जाना चाह रहा था।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 06:31 PM (IST)
विदाई न करने पर पत्‍नी के चाचा को जीप से कुचल कर मार डाला
कांटे पुलिस चौकी का घेराव करते ग्रामीण।

संतकबीर नगर, जेएनएन। मनबढ़ों को कानून का भय नहीं रह गया है। खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के कुरथिया चौराहे पर बुधवार की देर शाम आधा दर्जन मनबढ़ों ने जितवापुर के 46 वर्षीय जगदीश को पहले मारापीटा। इससे भी जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने उनके ऊपर हंटर जीप चढ़ाकर कुचल दिया। जगदीश को बचाने आए कुरथिया गांव के अनिल पर भी उन्होंने जीप चढ़ा दी, जिससे उनका भी पैर टूट गया। मनबढ़ों का खौफ इतना था कि दोनों घायल वहां घंटे भर पड़े रहे लेकिन कोई उन्हें उठाने नहीं पहुंचा। बाद में गांव वालों को पता चला तो बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और दोनों को अस्पताल पहुंचाया। बाद में ग्रामीणों ने कांटे चौकी पहुंच कर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि मनबढ़ों का पिता चौकी का दलाल है। यही कारण है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। रात दस बजे चिकित्सकों ने जगदीश को मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

दस दिन पूर्व लड़की की विदाई पर हुआ था बवाल

जगदीश के भतीजे मनीष, अरविंद और सुनील ने बताया कि उनकी बहन संगीता की शादी बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के कांची डड़वा गांव में हुई है। उसका पति बृजेश उसे प्रताडि़त करता है । 10 दिन पहले पहले सुनील और अरविंद बहन को लेने गए थे। तब बहनोई बृजेश ने बहन के साथ उन दोनों को भी मारापीटा था। बहन अपने मायके जितवापुर आ गई थी। बीते मंगलवार को बृजेश अपने मित्र खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के चकिया निवासी विकास और आलोक चौधरी पुत्रगण रामजी चौधरी और टेमा रहमत के सद्दाम पुत्र मशहूर आलम समेत दर्जनभर युवकों के साथ अपनी पत्नी को विदा कराने गया था। तब ग्रामीणों ने उन्हें वहां से भगा दिया था। इसी बात से मनबढ़ नाराज थे और ग्रामीणों को मारने के लिए ढूंढ रहे थे।

ग्रामीणों ने कांटे पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

जितवापुर के राजपाल, श्यामसुंदर, जोगेंद्र, अमरपाल चौधरी, राघवेंद्र प्रताप, रामकरन, अशोक प्रताप, रियाज अहमद खान, अर्जुन, पवन आदि का आरोप है कि कांटे चौकी की पुलिस की शह पर ही मनबढ़ों ने हत्या को अंजाम दिया है। आरोपित विकास और आलोक का पिता रामजी चौधरी चौकी का दलाल है। बिना उसकी इजाजत के कोई मामला दर्ज नहीं होता। गांव के लोगों ने पुलिस को बताया था कि मनबढ़ गांव के लोगों को मारने की धमकी दे रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने कहा कि घटना में शामिल नामजद तीन आरोपितों के साथ आठ लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। कांटे पुलिस की भूमिका भी भी जांच होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.