गोरखपुर, जेएनएन। चालकों की कमी से जूझ रहे परिवहन निगम ने संविदा कर्मियों के पारिश्रमिक को बढ़ा दिया है। द्वितीय चरण में बार्डर स्थित बस डिपो में तैनात संविदा चालकों और परिचालकों का पारिश्रमिक बढ़ाया गया है। संविदा कर्मियों को अब बढ़े हुए 2.06 रुपये प्रति किमी की दर से पारिश्रमिक मिलेगा। अब तक 1.50 रुपये प्रति किमी की दर से पारिश्रमिक मिल रहा था।

इसलिए बढ़ाया गया मानदेय

फिलहाल, गोरखपुर परिक्षेत्र स्थित महराजगंज, सिद्धार्थनगर और सोनौली बस डिपो के संविदा चालकों को यह सुविधा मिलेगी। इसके लिए शासन ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर कर दिया है। चालकों के रुझान के लिए शासन स्तर पर पारिश्रमिक बढ़ाने का अहम निर्णय लिया गया है। बार्डर स्थित डिपो में चालक कार्य नहीं करना चाहते। ऐसे में शासन स्तर पर विचार कर पारिश्रमिक बढ़ाया गया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मुकेश कुमार के अनुसार मुख्यालय के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। वैसे प्रथम चरण में सभी संविदा चालकों और परिचालकों का पारिश्रमिक 1.50 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।

इंपलाइज यूनियन ने की थी पारिश्रमिक बढ़ाने की मांग

यूपी रोडवेज इंपलाइज यूनियन ने संविदा चालकों और परिचालकों का पारिश्रमिक बढ़ाने की मांग की थी। यूनियन का प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष दिनेश मणि मिश्र और मंत्री राजेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में मुख्य प्रधान प्रबंधक तकनीकी जयदीप वर्मा से मिलकर पारिश्रमिक बढ़ाने के लिए ज्ञापन सौंपा था। अध्यक्ष दिनेश मणि ने परिवहन विभाग और शासन के इस फैसले पर प्रसन्नता जताई है। साथ ही परिचालकों का पारिश्रमिक बढ़ाने की मांग की है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस