Move to Jagran APP

भट्ठा मालिक हत्‍याकांड: कमीशन न मिलने पर हिस्ट्रीशीटर दे रहा था हत्या की धमकी Gorakhpur News

हिस्ट्रीशीटर ने पांच डिसमिल जमीन 38 लाख रुपये में परिचित महिला के नाम बैनामा कराया था। रजिस्ट्री के रुपये गुड्डू शाह ने दिए थे। हिस्ट्रीशीटर ने गुड्डू शाह से कहा था कि उन्हें 65 लाख रुपये में जमीन बेचेगा। गुड्डू और उनके परिचित मास्टर तैयार हो गए।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 07:24 PM (IST)
भट्ठा मालिक हत्‍याकांड: कमीशन  न मिलने पर हिस्ट्रीशीटर दे रहा था हत्या की धमकी Gorakhpur News
हत्‍याकांड के संबंध में जांच का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। ईंट-भट्ठा मालिक जय नारायण शाह ने झंगहा क्षेत्र के रहने वाले हिस्ट्रीशीर की करीबी महिला से कुछ दिन पहले जमीन बैनामा कराया था। कौड़ीराम में चौराहे के पास स्थित इस बेशकीमती जमीन को 95 लाख रुपये में अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर लिया है। हिस्ट्रीशीटर उनसे कमीशन की मांग रहा था। चर्चा है कि कई बार जान से मारने की धमकी भी दी थी।

loksabha election banner

हिस्‍ट्रीशीटर की करीबी महिला ने गुड्डू को बेची थी जमीन

कौड़ीराम चौराहे पर स्थित जमीन चौरीचौरा क्षेत्र के एक व्यक्ति की है। हिस्ट्रीशीटर ने पांच डिसमिल जमीन 38 लाख रुपये में परिचित महिला के नाम बैनामा कराया था। रजिस्ट्री के रुपये गुड्डू शाह ने दिए थे। हिस्ट्रीशीटर ने गुड्डू शाह से कहा था कि उन्हें 65 लाख रुपये में जमीन बेचेगा। कीमती जमीन को खरीदने के लिए गुड्डू और उनके परिचित मास्टर तैयार हो गए। बाद में जब महिला को पता चला कि हिस्ट्रीशीटर इसमें कमीशन ले रहा है और उसे भी कम रुपये मिलेंगे तो उसने जमीन बैनामा करने से इन्कार कर दिया। 38 लाख रुपये फंसने पर गुड्डू शाह और मास्टर साहब ने महिला के एक रिश्तेदार से संपर्क किया। छह माह पहले इन लोगों ने 65 लाख की जगह 95 लाख रुपये में जमीन की रजिस्ट्री कराई। गुड्डू ने पूरे रुपये महिला को दे दिए। हिस्ट्रीशीटर को जब इसकी जानकारी हुई तो वह गुड्डू शाह को धमकाने के साथ ही कमिशन के एवज में मिलने वाले 27 लाख रुपये मांगने लगा। पुलिस व परिवार के लोग संदेह जता रहे हैं कि हिस्ट्रीशीटर ने उसी जमीन को लेकर हत्या की है। बताया जा रहा है कि सोमवार को अपने दो साथियों के साथ हिस्ट्रीशीटर कचहरी में मौजूद रहा। ताकि उसके ऊपर किसी को संदेह न हो।

पीटने के बाद मारी गई गोली

जय नारायण शाह के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि बदमाशों ने बाएं तरफ कनपटी, पीठ में दाएं तरफ, कमर में बाएं तरफ व दाएं पैर की जांघ में गोली मारी थी। पैर व बाएं तरफ कनपटी के पास लगी गोली पार हो गई थी। जयनारायण शाह के सिर में चोट के निशान भी थे। जिससे आशंका जताई जा रही है कि पिटाई करने के बाद गोली मारी थी।

मुक्तिपथ पर दाह संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद रात में आठ बजे ईंट भट्ठा मालिक का शव गगहा पहुंचा। फोर्स के साथ मौजूद गगहा, बांसगांव व बड़हलगंज थानेदार अपने साथ शव लेकर बड़हलगंज के मुक्तिपथ पहुंचे। जहां दाह संस्कार हुआ।

डीआइजी/ एसएसपी जोगेंद्र कुमार का कहना है कि ईंट भट्ठा मालिक की पत्नी ने अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज कराया है। घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच रही है। झंगहा क्षेत्र के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर की तलाश चल रही है। जल्द ही आरोपतिों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.