Move to Jagran APP

यहां तो रेंजर ने ही भेज दी आरामशीन पर लकड़‍ियां, डीएफओ ने पकड़ा

महराजगंज में लकड़ी कटान का एक गजब मामला सामने आया है। साेहगीबरवा वन्‍य जीव प्रभाग के पकड़ी रेंजर ने सात बोटा लकड़ी चिरान के लिए आरा मशीन पर भेज दी। इसकी जानकारी प्रभागीय वनाधिकारी पुष्प कुमार के. को हुई तो वे वहां पहुंचे और लकड़‍ियों को सीज कर दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 06:25 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 06:25 PM (IST)
यहां तो रेंजर ने ही भेज दी आरामशीन पर लकड़‍ियां, डीएफओ ने पकड़ा
आरा मशीन से सात बोटा लकड़‍ियां बरामद की गईं। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के पकड़ी रेंजर द्वारा अवैध तरीके से सात बोटा सागौन की लकड़ी चिरान कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना पर प्रभागीय वनाधिकारी पुष्प कुमार के. और वन सुरक्षा टीम ने आरा मशीन पर पहुंचकर लकड़‍ियों को सीज कर दिया है। इस मामले में डीएफओ ने एसडीओ सदर को जांच सौंपते हुए दो दिनों के भीतर रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

पकड़ी आरा मशीन पर लकड़‍ियों के चिरान की मिली थी सूचना

डीएफओ पुष्प कुमार के. ने बताया कि शाम को सूचना मिली थी कि पकड़ी आरा मशीन पर अवैध तरीके से सागौन की लकड़‍ियों का चिरान कराया जा रहा है। पकड़ी आरा मशीन रेंज कार्यालय के समीप ही फरेंदा मार्ग पर स्थित है। सूचना पर स्वयं डीएफओ ने पहुंचकर लकड़‍ियों को बरामद कर लिया। पूछताछ में आरा मशीन संचालक ने बताया कि लकड़‍ियां पकड़ी रेंजर द्वारा भेजी गई हैं। रेंजर से पूछताछ में भी इस बात की पुष्टि हुई, लेकिन मौके पर कोई कागजात नहीं दिखा सके। हालांकि रेंजर रामसेवक तिवारी ने बताया कि इस तरह की बात नहीं है। उन्होंने कोई लकड़ी आरा कल मशीन पर नहीं भेजी थी। डीएफओ पुष्प कुमार के. ने बताया कि लकड़‍ियों को जब्त कर पूरे मामले की जांच सदर एसडीओ राकेश कुमार को सौंपी गई है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

महिला पर कुदाल से हमला, हालत गंभीर

कोल्हुई क्षेत्र के राजपुर गांव में एक महिला की बकरी गांव के एक व्यक्ति के खेत मे चली गई, जिससे नाराज खेत के मालिक ने महिला पर कुदाल से हमला कर दिया। उक्‍त गांव की रहने वाली महिला सरोजा बकरियों को लेकर अपने खेत में गई हुई थी। इसी बीच एक बकरी बगल में स्थित एक व्‍यक्ति खेत में चली गई। उसने खेत में बकरी को देखा तो आग बबूला हो गया। उसने कुदाल से महिला पर वार कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर गांव वालों की भीड़ जुट गई । एसओ देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस गई थी। आरोपित फरार हैं। स्वजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.