Move to Jagran APP

चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी नजर, ड्रोन कैमराें से होगी निगरानी

मोहर्रम व गणेश पूजा एक साथ पड़ने के कारण पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की विशेष व्‍यवस्‍था की है। इसमें पूजा समितियां भी सहयोग कर रही हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 02:09 PM (IST)
चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी नजर, ड्रोन कैमराें से होगी निगरानी
चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी नजर, ड्रोन कैमराें से होगी निगरानी

गोरखपुर, (जेएनएन)। एक साथ मोहर्रम एवं गणेश पूजा को लेकर पुलिस के सामने सुरक्षा की चुनौती है। बस्‍ती पुलिस ने इससे निपटने के लिए लोगों के सहयोग से विशेष व्‍यवस्‍था की है। बस्‍ती में अति संवेदनशील, संवेदनशील स्थलों पर ड्रोन एवं सीसीटीवी कैमरे की मदद से वहां होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी लगाए गए हैं। स्थानीय लोगों के सहयोग से बस्‍ती के करुआ बाबा गणोश पंडाल पर दो, मेट्रो गली में चार, अंजुमन मस्जिद के पास दो, पंचायती मंदिर के पास दो, बंटी सोनी के गणपति पंडाल के सामने एक, कन्हैया लाल सोनी के सामने बने पंडाल के आगे-पीछे सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

prime article banner

जगह-जगह लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

इसके अलावा किलरेस्कर गली में तीन सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। चिकवा टोला मस्जिद के पास एक, दक्षिण दरवाजा पर 4 सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने एक ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी निगरानी करने का निर्णय लिया है। रैपिड एक्शन फोर्स की 2 प्लाटून जिसमें 2 इंसपेक्टर, 10 सब इंस्पेक्टर, 30 कांस्टेबल, एक प्लाटून पीएससी साथ ही पुरानी बस्ती थाने की पुलिस भी क्षेत्र में मुस्तैद नजर आ रही है। फोर्स ने पैदल गश्त करनी शुरू कर दी है।

बरती जा रही है विशेष चौकसी

21 सितंबर को मोहर्रम एवं 23 सितंबर को गणोश प्रतिमा विसर्जन को देखते हुए पुलिस बल की व्यवस्था बनाई गई है। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के अति संवेदनशील, संवेदनशील इलाकों के साथ साथ समान्य इलाकों में भी विशेष चौकसी बरती जा रही है। प्रशासन मोहर्रम, गणोश पूजा सकुशल संपन्न कराने के लिए संकल्पित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.