Move to Jagran APP

लूट की खबर सुनकर सकते में है व्यापारियों के स्वजन Gorakhpur News

गोरखपुर के नौसढ़ में महराजगंज के निचलौल के दो लोगों से पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने 19 लाख नकदी व 11 लाख के पुराने सोने लूट लिए। इन दोनों से लूट की खबर स्वजनों को मिलते ही वह सकते में आ गए हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 09:10 AM (IST)
लूट की खबर सुनकर सकते में है व्यापारियों के स्वजन  Gorakhpur News
निचलौल में ज्वलर्स की दुकान पर बैठे दीपक के पिता राजनरायन वर्मा।

गोरखपुर, जेएनएन : गोरखपुर के नौसढ़ में महराजगंज जनपद के निचलौल के दो लोगों से पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने 19 लाख नकदी व 11 लाख के पुराने सोने लूट लिए। इन दोनों से लूट की खबर स्वजनों को मिलते ही वह सकते में आ गए हैं। व्यापारियों की जमा पूंजी लूट जाने से घर वाले परेशान हो गए हैं। निचलौल कस्बे के महाशय मोहल्ला निवासी दीपक वर्मा पुत्र राजनारायण व ग्राम खोन्हौली निवासी रामू वर्मा पुत्र स्व. दयाशंकर से गोरखपुर जनपद के गीडा क्षेत्र में बुधवार सुबह करीब आठ बजे पुलिस की वर्दी में आए कुछ लुटेरों ने 19 लाख नकदी व 11 लाख रुपये के सोने लूट लिए हैं। निचलौल मेन मार्केट में अंकित ज्वेलर्स के नाम से संचालित दुकान के मालिक व दीपक के बड़े भाई तारकेश्वर वर्मा ने बताया कि एक सप्ताह की बिक्री व बदले गए पुराने सोने को लेकर उनका छोटा भाई दीपक बुधवार सुबह पांच बजे घर से सरकारी बस से गोरखपुर के लिए निकला था। उसके साथ खोन्हौली निवासी रामू वर्मा भी था। जो गौतम वर्मा की दुकान पर काम करता है और सोने चांदी के आभूषण लेकर गांवों में बेचता है।

loksabha election banner

जनरथ बस से निकलने वाले थे लखनऊ

दोनों गोरखपुर पहुंच कर रोडवेज से जनरथ बस से लखनऊ के लिए निकलने वाले थे। इसी बीच पुलिस की वर्दी में आए कुछ लोगों ने जांच के नाम पर उन्हें बस से उतार कर साथ लेते गए। दोनों को नौसढ़ के पास सुनसान जगह ले जाकर मारपीट कर नकदी व सोना लूट लिया। साथ ही दोनों को वहीं छोड़कर चले गए। इसके बाद दोनों ने पहले लूट की सूचना घर वालों को दिया, फिर पुलिस को सूचित किया।

19 लाख नकदी व 11 लाख का था पुराना सोना

तारकेश्वर वर्मा ने बताया कि उनके भाई दीपक के पास 11 लाख रुपये नकदी व 95 ग्राम पुराना सोना जिसकी कीमत पांच लाख के करीब है। इसके साथ ही रामू के पास आठ लाख नकदी व दो सौ ग्राम पुराना सोना जिसकी कीमत छह लाख रुपये थी।

दुकान पर था सन्नाटा, पिता थे मायूस

निचलौल कस्बे में अंकित ज्वेलर्स पर बैठे दीपक के पिता राजनारायण वर्मा मायूस थे। पूछने पर बताया कि बेटे दीपक से लूट की खबर मिली है। मन बेचैन है, छोटे दुकानदार होने के कारण कुल जमा पूंजी लूट गई है। अब आगे व्यापार कैसे चलेगा, इसकी चिंता सता रही है। बड़ा बेटा तारकेश्वर लूट की खबर सुनकर घटनास्थल पर गया है।

रामू की मां को नहीं है घटना की जानकारी

निचलौल कस्बा निवासी गौतम वर्मा की दुकान से आभूषण लेकर गांवों में बेचने वाले खोन्हौली निवासी रामू पुत्र दयाशंकर अपनी माता-पिता की इकलौता संतान है। पिता की मौत के बाद पुस्तैनी व्यवसाय से जुड़कर गांव में घूमकर आभूषण बेचने का काम करता है। बुधवार सुबह बेटे से हुई लूट की जानकारी घर पर रह रही उसकी मां बेचनी देवी को नहीं है। उन्होंने कहा कि बेटा गोरखपुर गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.