कुशीनगर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फाजिलनगर में दो सप्ताह पूर्व दादी का इलाज कराने आए युवक ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगा उपमुख्यमंत्री/स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के ट्विटर हैंडल पर शिकायत की। मामले की जांच कराने के बाद सीएमओ ने चिकित्सक का स्थानांतरण कर दिया है।

कुचिया मठिया निवासी जितेंद्र प्रजापति के अनुसार वह दादी का इलाज कराने आए थे। पर्ची बनवाने के बाद चिकित्सक डा. विद्याशंकर को दिखाए तो उन्होंने अल्ट्रासाउंड, ईसीजी आदि कराने को कहा। अस्पताल के अन्य काउंटर पर इस संबंध में पता करने पर बताया गया कि जांच बाहर निजी जांच केंद्रों पर करानी होगी। बाहर से जांच कराए और चिकित्सक को दिखाकर दवा ले ली। इसकी शिकायत उपमुख्यमंत्री/स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के ट्विटर हैंडल पर करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमओ से पूरे प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जानकारी मांगी थी। सीएमओ सुरेश पटारिया ने बताया कि प्रकरण की जांच के बाद चिकित्सक का नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जौरा बाजार स्थानांतरण कर दिया गया है।

5913 लोगों का हुआ टीकाकरण

कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में बुधवार को 68 केंद्रों पर 5913 लोगों का टीकाकरण हुआ। इनमें 1392 को प्रथम व 4411 को द्वितीय डोज तथा 110 लोगों को सतर्कता डोज दी गई। सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह व कन्हैया यादव ने बताया कि सभी सीएचसी के अलावा स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों का टीकाकरण कराया जा रहा है।

कुशीनगर में संक्रमण दर शून्य

जिले में कोरोना संक्रमण दर पांच दिन से शून्य है। बुधवार को 762 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली, इनमें सभी निगेटिव पाए गए। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक 875 संक्रमितों में से 863 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 12 की मौत हो चुकी है। लोगों को अब भी कोरोना से बचाव की सलाह दी जा रही है।

Edited By: Jagran