Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में ज्‍वैलरी और रियल इस्‍टेट के बाजार में भी चमक Gorakhpur News

कपड़ा हो या ज्वेलरी व्यापारियों ने पर्याप्त स्टाक किया हुआ है। रियल इस्टेट में भी पैसा लगाने में लोग रुचि दिखा रहे हैं। आटोमोबाइल सेक्टर में भी गाडिय़ों की बुकिंग देखी जा रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:00 AM (IST)
त्योहारी सीजन में ज्‍वैलरी और रियल इस्‍टेट के बाजार में भी चमक Gorakhpur News
त्योहारी सीजन में ज्‍वैलरी और रियल इस्‍टेट के बाजार में भी चमक Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मंदी की बातों को दरकिनार करते हुए त्योहारी सीजन में बाजार पूरे उत्साह के साथ तैयार है। ग्राहकों के शुरुआती रिस्पांस को देखते हुए व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। कपड़ा हो या ज्वेलरी, व्यापारियों ने पर्याप्त स्टाक किया हुआ है। रियल इस्टेट में भी पैसा लगाने में लोग रुचि दिखा रहे हैं। आटोमोबाइल सेक्टर में भी गाडिय़ों की बुकिंग देखी जा रही है।

loksabha election banner

ग्राहकों की हलचल से व्‍यापारियों के हौसले बढ़े

आमतौर पर दशहरा व दीपावली का समय बाजार के लिए बेहतर होता है। इस साल मंदी के तमाम कयासों को गलत साबित करते हुए ग्राहक बाजार में पहुंच रहे हैं, जिससे व्यापारियों का हौसला बढ़ा है। ग्राहकों को लुभाने के लिए अलग-अलग बाजारों में छूट का लाभ भी दिया जा रहा है।

गाडि़यों की बुकिंग भी तेजी पर

बाइक हो या कार बाजार, गाडिय़ों की बुकिंग तेजी से चल रही है। टेस्ट ड्राइव के लिए पहुंच रहे लोग गाडिय़ां बुक भी करा रहे हैं। नवरात्र व करवा चौथ को देखते हुए कपड़े के थोक व्यापारियों ने डिजाइनर व नई वैरायटी की साडिय़ों का स्टाक मंगाया है। सलवार-सूट, लहंगा, पैंट-शर्ट के आकर्षक रेंज भी बाजार में उपलब्ध हैं।

टीवी, वाशिंग मशीन और फ्रिज के बाजारों में भी रौनक

इस समय इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की खूब मांग रहती है, जिसको देखते हुए टीवी, वाशिंग मशीन, फ्रिज की पर्याप्त उपलब्धता बाजार में है। कारोबारियों ने अपने गोदाम भर लिए हैं।

क्‍या कहते हैं व्‍यापारी

ऐश्प्रा लाइफ स्पेसेज के विकास केजरीवाल का कहना है कि सरकार की ओर से हाल में उठाए गए कदमों के कारण रियल इस्टेट में मांग बढ़ी है। लोग खरीददारी को आ रहे हैं। लंबे समय बाद त्योहारी सीजन में हम बदलाव महसूस कर रहे हैं। गीतांजली ज्वेलर्स के  संजय अग्रवाल का कहना है कि शुरुआती रुझान काफी बेहतर है। मौसम ने भी साथ देना शुरू किया है। हम पूरी तरह तैयार हैं, पर्याप्त स्टाक है। पूरा विश्वास है कि बाजार इस बार अच्छा रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.