Move to Jagran APP

अजब प्रेम की गजब कहानी : शादीशुदा प्रेमी पर आ गया तीन बच्‍चों की मां का दिल, सौतन भी कर रही है 'दूसरी' का स्‍वागत Gorakhpur News

यह अजब प्रेम की गजब कहानी है। तीन नाबालिग बच्‍चों की महिला का शादीशुदा पुरुष पर दिल आ गया। आश्‍चर्यजनक यह कि उक्‍त पुरुष की पत्‍नी को भी इससे कोई आपत्ति नहीं है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 02:00 PM (IST)
अजब प्रेम की गजब कहानी : शादीशुदा प्रेमी पर आ गया तीन बच्‍चों की मां का दिल, सौतन भी कर रही है 'दूसरी' का स्‍वागत  Gorakhpur News
अजब प्रेम की गजब कहानी : शादीशुदा प्रेमी पर आ गया तीन बच्‍चों की मां का दिल, सौतन भी कर रही है 'दूसरी' का स्‍वागत Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। यह अजब प्रेम की गजब कहानी है। पति की मौत के बाद कुछ दिन तक महिला ने अपने परिवार को संभाला। घर में तीन नाबालिग बच्‍चों की परवरिश की जिम्‍मेदारी इस महिला पर थी लेकिन इसी बीच इस महिला का दिन गांव के ही एक शादीशुदा पुरुष पर आ गया और एक दिन यह महिला लोक लॉज भूलकर शादीशुदा प्रेमी के घर पहुंच गई। आश्‍चर्यजनक यह कि प्रेमी की पत्‍नी ने भी 'दूसरी' का कोई विरोध नहीं किया। मामला गोरखपुर जिले का है।

loksabha election banner

पूरा गांव विरोध में, पुलिस ने हस्‍तक्षेप से किया इनकार

महिला के इस कृत्‍य का पूरा गांव विरोध कर रहा है। ग्रामीण पुलिस के पास गए लेकिन पुलिस ने यह कहकर हस्‍तक्षेप करने से इनकार कर दिया कि उसे इस मामले में किसी पक्ष की तरफ से लिखित शिकायत मिलनी चाहिए। महिला जिस शादीशुदा पुरुष के साथ रह रही है उसकी पत्‍नी को भी कोई परेशानी नहीं है तो पुलिस इसमें हस्‍तक्षेप नहीं कर सकती है। पुलिस का कहना है कि विधवा को दोबारा शादी का अधिकार है। रही बात दोनों बच्चों की तो वे भी मां के साथ रहेंगे। विधवा मां बच्चों को साथ नहीं ले जाएगी तो समझाया जाएगा और बच्चों के परवरिश की व्यवस्था कराई जाएगी।

बच्‍चों को शक, मां की सारी संपत्ति हड़प कर छोड़ देगा प्रेमी

तीन नाबालिग बच्‍चों की मां का प्रेमी ग्राम खिरखिटा थाना गोला का निवासी है। ग्रामीणों का कहना है कि एक पत्नी के रहते दूसरी का दामन विवाहित आदमी नहीं थाम सकता। इस कानून का पालन कराने के लिए भी पुलिस तैयार नहीं है। अपने दायित्वों के निर्वहन से जिम्मेदार भाग रहे हैं। ऐसे में 13 वर्षीय अनिकेत, आठ वर्षीय रूसी संग बड़ा भाई प्रदीप खुद को असहाय महसूस कर रहा है। प्रदीप व अनिकेत कहते हैं कि अगर हमारी मां अपने प्रेमी के साथ आगे का जीवन गुजारना चाहती है तो कोर्ट में शादी करे। हमको लगता है कि शेष बची 27 लाख की भूमि बेचकर मां का धूर्त प्रेमी सारा पैसा हड़प लेगा और बाद में मां को छोड़ देगा। हमें तो लगता है कि हमारी मां हम सबको बर्बाद करके ही छोड़ेगी। हमारी सुनने वाला कोई नहीं है।

अब बच्‍चों के हिस्‍से की जमीन बेच रही मां

प्रेमी के कहने पर महिला बच्‍चों के हिस्‍से की 14 लाख की भूमि बेच चुकी है। बच्‍चों के हिस्से की शेष बची 27 लाख की भूमि बेचकर वह प्रेमी के घर जाने को बेताब है। नाबालिग हक के लिए गांव के लोगों के साथ थाने का चक्कर लगा रहे हैं। गांव में विरोध के स्वर मुखर हुआ। तीनों बच्‍चे अनाथ हो जाएंगे की दुहाई देकर ग्रामीणों ने शादीशुदा मर्द के प्यार में अंधी मां को समझाने की कोशिश की। नहीं मानने पर पंचायत भी बुलाई लेकिन नतीजा सिफर रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.