गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर-अयोध्या स्नातक एमएलसी चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी संगठनात्मक ताकत झोंक दी है। इसे लेकर डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने गोरखपुर क्षेत्र के सभी 11 जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव के लिए सहेजा। सभी को हर शक्तिकेंद्र से 200 स्नातक मतदाता बनाने का लक्ष्य भी दिया।

जिले स्तर पर पहुंचाया जा चुका है मतदाता फार्म

डॉ. सिंह ने जिलाध्यक्षों को बताया कि पार्टी की ओर से मतदाता फार्म जिले स्तर पर पंहुचाया जा चुका है। अब संगठन के कार्यकर्ताओं को वरीयता देकर स्नातक मतदाता बनाना है। गोरखपुर क्षेत्र के 11 जिलों में चार लाख मतदाता बनाने का लक्ष्य निर्धारित गया है। यह तभी संभव होगा, जब संगठन की ओर से हर शक्ति केंद्र से करीब दो सौ स्नातक मतदाता बनाए जायेंगे। इसके लिए जरूरी है कि भाजपा का हर स्नातक कार्यकर्ता मतदाता बने। यही नहीं परिवार में भी कोई सदस्य स्नातक है, तो उसे हर हाल में मतदाता बनाया जाना चाहिए। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने स्नातक मतदाता बनाने के कार्य को अभियान के रूप में लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा भाजपा की टीम जब स्नातक मतदाता बनाने का लक्ष्य पा लेगी तो गोरखपुर-अयोध्या स्नातक सीट भी उसकी झोली में होगी। बैठक का संचालन अनादि प्रिय पाठक व संयोजन अनुभव वाजपेयी ने किया।

चुनाव के लिए महानगर टीम घोषित

क्षेत्रीय अध्यक्ष से विचार-विमर्श के बाद महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने गोरखपुर-अयोध्या स्नातक विधान परिषद चुनाव के लिए महानगर टीम की घोषित कर दी है। महानगर मीडिया प्रभारी चंदन आर्य ने बताया कि महानगर उपाध्यक्ष बृजेश मणि मिश्र को महानगर संयोजक, किसान मोर्चा के महानगर महामंत्री समरेंदु सिंह को सहसंयोजक, डा. गिरिजेश दत्त पांडे व प्रेमनाथ शुक्ला को शहर विधानसभा, महानगर मंत्री रणविजय सिंह मुन्ना व वंशीधर पांडेय को ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है। विनय राय व अभिषेक पांडे गोरक्षनगर मंडल, अमित सिंह सूर्यवंशी राप्ती नगर मंडल, शिशिर वर्मा बिस्मिल नगरमंडल, मनोज सिंह मालवीय नगरमंडल, अवनीश मणि त्रिपाठी दीनदयाल नगर मंडल, प्रशांत आर्यनगर मंडल, संतोष कुमार श्रीवास्तव गीतानगर मंडल, पंकज पांडेय भौवापार मंडल, मुकेश चौधरी मिर्जापुर मंडल और आदित्य गुप्ता खोराबार मंडल के संयोजक बनाए गए हैं।

Edited By: Pragati Chand

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट