Move to Jagran APP

गोरखपुर में शुरू हुआ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, डोहरिया कला में जमे अफसर Gorakhpur News

पाली ब्लाक के ग्राम डोहरिया कला में सरकार आप के द्वार अभियान को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम अनुज मालिक की अध्यक्षता में शुरू किया गया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 11:02 AM (IST)
गोरखपुर में शुरू हुआ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, डोहरिया कला में जमे अफसर Gorakhpur News
गोरखपुर में शुरू हुआ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, डोहरिया कला में जमे अफसर Gorakhpur News

 गोरखपुर, जेएनएन। पाली ब्लाक के ऐतिहासिक ग्राम सभा डोहरिया कला में सरकार आपके द्वार अभियान के तहत अफसरों व कर्मचारियों ने जनता की समस्याएं सुनी और उसे दूर करने का भरसक प्रयास किया। अभियान में 104 लोगों अपनी फरियाद सुनाई, जिसमें से बीस का मौके पर ही निस्तारण किया गया। बिजली विभाग ने बिलों में सुधार करके करीब दो लाख रुपये का बकाया वसूल किया। इसके अलावा गोद भराई भी किया गया।

loksabha election banner

सरकार आपके द्वार अभियान में आए 104 मामले

पाली ब्लाक के ग्राम डोहरिया कला में सरकार आप के द्वार अभियान को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम अनुज मालिक की अध्यक्षता में शुरू किया गया। कुल 104 मामले आए। सरकारी विभागों के अफसरों व कर्मचारियों की मौजूदगी में समस्याओं को सुना गया और मौके पर कुछ का निस्तारण हुआ।

इन विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

शिक्षा, स्वास्थ्य, श्रम, समाज कल्याण, बाल विकास, कृषि, आपूॢत विभाग, बिजली विभाग, पंचायत विभाग, सिंचाई आदि विभाग के जिम्मेदार बैनर के साथ मौजूद रहे और उन्‍होंने समस्याएं सुनीं। 20 का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

गोद भराई कार्यक्रम भी हुआ

बैनर नहीं लगाने पर एसडीएम ने श्रम, शिक्षा और कृषि विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। बाल विकास परियोजना की तरफ से दो गर्भवती महिलाओं सीमा देवी और अंजना का गोद भराई कर पौष्टिक आहार एवं फल का वितरण किया गया।

सबसे अधिक मामले बिजली विभाग के

सबसे अधिक 54 मामले विद्युत विभाग के आए, जिसमें दो लाख 10 हजार विद्युत का बकाया बिल की वसूला गया। इस अवसर पर तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार अमित ङ्क्षसह, बीईओ राजेश पांडेय, अधीक्षक डा. सीपी मिश्रा, यदुवंश यादव, सोनू कन्नौजिया, छैलू पांडेय आदि उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य विभाग ने भेजी एक्सपायरी दवा

सरकार आपके द्वार चौपाल में सीएचसी ठर्रापार पाली के जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। जिम्मेदार आयरन की एक्सपायरी दवा भेज दिए। इसका खुलासा तब हुआ जब ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुज मलिक ने निरीक्षण के दौरान गलती को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि दवा की एक्सपायरी मई 2019 में ही हो गई है मगर इसे आज भेज दिया गया। इसको लेकर अधिकारियों को खरीखोटी भी सुनाई।

गांव का निरीक्षण, दूर होगा जल-जमाव

चौपाल में आए डोहरिया कला के दलित बस्ती के दर्जनों ग्रामीणों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम अनुज मलिक के सामने रास्ता का अभाव होने और नाली नहीं होने जल-जमाव की शिकायत किया। ग्रामीणों की समस्या को देखने के बाद वह दलित बस्ती और गांव का निरीक्षण किया तथा जल-जमाव से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.