Move to Jagran APP

UP Government Budget 2020 : भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा- मूलभूत सुविधाएं पूरा करने वाला बजट Gorakhpur News

UP Government Budget 2020 UP BJP के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. समीर सिंह ने यूपी 2020-21 के बजट को प्रदेश के जन-जन को समर्पित बजट बताया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:01 PM (IST)
UP Government Budget 2020 : भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा- मूलभूत सुविधाएं पूरा करने वाला बजट Gorakhpur News
UP Government Budget 2020 : भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा- मूलभूत सुविधाएं पूरा करने वाला बजट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. समीर सिंह ने यूपी 2020-21 के बजट को प्रदेश के जन-जन को समर्पित बजट बताया। डॉ. समीर ने कहा कि इस बार का बजट मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने वाला तथा बजट में किसान, गांव, युवा, महिलाओ को प्राथमिकता में रखकर बनाया गया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रदेश को और अधिक समृद्ध, सशक्त, सक्षम और अधिक विकसित करने के संकल्प को पूरा करने की दिशा में लाया गया बजट है।

loksabha election banner

सबका साथ, सब‍का विकास

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि देश को सही दिशा देने में उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका है। पिछली सरकारों ने जहां बजट में सिर्फ तुष्टिकरण और बंदरबांट पर जोर दिया जाता था, वही योगी सरकार में बजट पूरी तरह से सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को केंद्र में रखते हुए बनाया गया है। बजट में मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के माध्यम से युवाओं के स्वरोजगार के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिलाकर स्वरोजगार व रोजगार से जोड़ने पर बल दिया गया है। शिक्षा क्षेत्र में नए विश्वविद्यालय की स्थापना, सैनिक स्कूल सहित अटल आवासीय विद्यालयो की स्थापना के लिए इस बजट में प्रावधान किया गया है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश का विकास तब ही संभव है जब जनता को समुचित चिकित्सा व्यस्वस्था उपलब्ध हो,  इसके लिए चिकित्सा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए मेडिकल कालेजों की स्थापना, आयुष विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में जहां स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी से अस्वस्थ्य थी, वहीं योगी सरकार में जनता के अच्छे स्वास्थ्य के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी पूरी संवेदनशीलता के साथ निरंतर प्रयास कर रहे है ।

2022 तक हर गरीब को आवास का लक्ष्य

कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए 2022 तक हर गरीब को आवास के लक्ष्य को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना योजना, सब्सिडी जैसी किसान कल्याणकारी योजनाओं व सुविधाओ को इस बजट में लाकर किसानों के जीवन को खुशहाल बनाने की दिशा में भी काम कर रही है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद जनता में एक उम्मीद की किरण जगी है। जनता ने भाजपा को प्रचंड बहुमत देकर अपना आशीर्वाद भाजपा सरकार को दिया। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के पहले दिन से ही गांव, किसान, गरीब, युवाओं, महिलाओ के कल्याण के लिये कार्य कर रहे है। प्रदेश को जिस अवस्था मे बसपा-सपा की सरकारों ने पिछले कई वर्षों से बदहाल कर दिया था उसे तेजी से सुधारने में मुख्यमंत्री योगी जी लगे हुए हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी जहां एक तरफ गरीबों की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने में लगे है उनको साथ ही उनको स्वालंबन, रोजगार के अवसर व अच्छे जीवन की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में भी काम कर रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.