Move to Jagran APP

Gorakhpur Festival: गोरखपुर की टीम सेमीफाइनल में पहुंची अब दूसरे विजेता से भिड़ेगी Gorakhpur News

पहला मैच एनईआर गोरखपुर बनाम सेंट एंड्रयूज कालेज के बीच खेला गया। जिसमें एनईआर की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 02-01 से जीत दर्ज करते हुए अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया। एनईआर की तरफ से बुधीराम सोरेन और विक्की वराद ने गोल किया।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 03:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 03:05 PM (IST)
Gorakhpur Festival: गोरखपुर की टीम सेमीफाइनल में पहुंची अब दूसरे विजेता से भिड़ेगी Gorakhpur News
फुटबाल मैच में एक दूसरे से बाल छीनते खिलाड़ी।

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर महोत्सव के तहत आयोजित जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ महापौर सीताराम जायसवाल ने किया। पहले दिन पुरुष फुटबाल और टेबल टेनिस बालक-बालिका वर्ग की प्रतियोगिताएं हुई। फुटबाल मैच में उत्तर प्रदेश पुलिस गोरखपुर, एनईआर, द्रौपदी इंटर कालेज और एफसीआई की टीमों ने अपना-अपना मैच जीतकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। वहीं सेंट एंड्रयूज कालेज, डीपीएस गोरखपुर, स्टार जूनियर गोरखपुर और संदीप क्लब पीपीगंज की टीमों को हार का समना करना पड़ा। इससे पूर्व फुटबाल मैच का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि सीताराम जायसवाल ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि खेल से शारीरिक और बौद्धिक दोनों का विकास होता है। गोरखपुर की धरती ने कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी देश को दिया है। जो हम सभी के लिए गर्व की बात है। पहला मैच एनईआर गोरखपुर बनाम सेंट एंड्रयूज कालेज के बीच खेला गया। जिसमें एनईआर की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 02-01 से जीत दर्ज करते हुए अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया।

loksabha election banner

एनईआर की तरफ से बुधीराम सोरेन और विक्की वराद ने किया गोल

एनईआर की तरफ से बुधीराम सोरेन और विक्की वराद ने गोल किया और सेंट एंड्रयूज की तरफ से विशाल ने गोल किया। दूसरा मैच एफसीआई एकेडमी बनाम डीपीएस गोरखपुर के बीच खेला गया। जिसमें डीपीएस के कृष्णा ने 34वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी। वहीं एफसीआई की तरफ 38वें मिनट में आयुष ने गोल कर अपनी टीम को बराबर पर ला दिया। जो अंत तक बरकरार रहा। अंत में ट्राई ब्रेकर के तहत दोनो टीमों को मौका दिया गया। जिसमें एफसीआई की टीम ने 04-03 जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। तीसरा मैच उत्तर प्रदेश पुलिस बनाम स्टार जूनियर गोरखपुर के बीच खेला गया। दोनो टीमें एक-एक गोल करके अंत तक बराबर रही। यूपी पुलिस की तरफ से दीपक और स्टार जूनियर की तरफ विशाल ने गोल किया। अंत में ट्राई ब्रेकर के माध्यम से यूपी पुलिस की टीम ने 04-03 से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का सफर तय किया। चौथा और अंतिम मैच द्रौपदी देवी इंटर कॉलेज बनाम संदीप क्लब पीपीगंज के बीच खेला गया। जिसमें द्रोपदी की तरफ से सुरेन्द्र कुमार ने मैच के 35वें मिनट में एक गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी। खेल के अंत तक टीम की बढ़त बरकरार रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.