Move to Jagran APP

Gorakhpur Weather Updates: कांटे की तरह चुभ रही बादलों के बीच से निकली धूप, कल से बारिश की उम्‍मीद

Gorakhpur Weather Updates गोरखपुर में बारिश थमते ही मौसम का पारा चढ़ गया। मंगलवार को बादलों के बीच से निकली धूप कांटे की तरह चुभ रही है। बुधवार से बारिश की उम्‍मीद है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 02:18 PM (IST)
Gorakhpur Weather Updates: कांटे की तरह चुभ रही बादलों के बीच से निकली धूप, कल से बारिश की उम्‍मीद
Gorakhpur Weather Updates: कांटे की तरह चुभ रही बादलों के बीच से निकली धूप, कल से बारिश की उम्‍मीद

गोरखपुर, जेएनएन। उसम भरी गर्मी ने एक बार फिर से अपना साम्राज्य बढ़ा लिया है। आसमान में छाए बादलों के बीच से निकल रही धूप कांटे की तरह चुभ रही है। हालांकि इन सबके बीच राहत भरी खबर यह है कि अगले 24 से 48 घंटे के बीच मध्यम से भारी बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू होगा। ऐसा गोरखपुर इन्वायरमेंटल एक्शन ग्रुप के मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय का पूर्वानुमान है।

loksabha election banner

उसम भरी गर्मी ने लोगों को फिर किया बेचैन

शनिवार से रविवार के बीच हुई मध्यम से भारी बारिश ने गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में चंद घंटों के लिए गर्मी से राहत दे ली लेकिन जैसे ही बारिश का सिलसिला थमा, गर्मी ने एक बार फिर अपना साम्राज्य कायम कर लिया। रविवार को रिकार्ड स्तर तक गिरे अधिकतम तापमान ने मंगलवार तक फिर से पुरानी स्थिति पा ली है। मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बीते तीन दिन से बना निम्न वायुदाब क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश तक पहुंच रहा। उधर दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश की ऊपरी हवाओं में बने चक्रवातीय हवाओं का क्षेत्र अब निम्न वायुदाब क्षेत्र का रूप ले चुका है।

बारिश का माहौल तैयार, कल से फिर बारिश के आसार

यह वायुमंडली परिस्थितियां अगले एक से दो दिन में पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह बनेंगी। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तो कुछ पर मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान है। बारिश का यह सिलसिला रुक-रुक कर अगले दो से तीन दिन तक जारी रह सकता है। चूंकि यह बारिश मंडलीय होगी, ऐसे में गर्मी से एक बार फिर राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.