गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने नई शिक्षा नीति के तहत संचालित स्नातक और परास्नातक दूसरे सेमेस्टर की 21 व 23 मई को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय ने यह निर्णय महाविद्यालयों के प्राचार्यों और विद्यार्थियों के अनुरोध पर लिया है। प्राचार्यों और विद्यार्थियों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड न होने और जांच पत्र व नामिनल रोल न निकल पाने की वजह से परीक्षा को स्थगित करने की मांग उठाई थी।

शेष परीक्षाएं निर्धारित तिथि पर ही होंगी संपन्न: गोरखपुर विश्वविद्यालय की शेष परीक्षाएं अपने निर्धारित तिथि पर सम्पन्न होंगी। 21 मई की परीक्षा 17 जून को और 23 मई की परीक्षा 18 जून को होगी। बीएससी रसायनशास्त्र की प्रश्नपत्र सीएचई-103 की जगह सीएचई-104 की परीक्षा 26 मई को दोपहर दो बजे से साढ़े चार बजे के बीच सम्पन्न होगी।

शुरू हो गई हैं दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं: उधर स्नातक और परास्नातक के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो गईं। पहले दिन विश्वविद्यालय केंद्र पर आइएमबी- 104 की परीक्षाएं सम्पन्न हुईं। मुख्य विषयों की परीक्षाएं 24 मई से शुरू होंगी। परीक्षा के लिए गोरखपुर मंडल में 208 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर एक लाख 16 हजार विद्यार्थी परीक्षा शामिल होंगे। नकलविहीन परीक्षा के लिए सचल दल ने शुक्रवार को परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। सभी परीक्षा केंद्रों की आनलाइन मानिटरिंग हुई। किसी केंद्र पर कोई अनियमितता नहीं मिली है।

विधि का संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी: दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के विधि विभाग में संचालित बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम के विभिन्न कक्षाओं की परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम जारी हो गया है। परीक्षाएं नौ जून से शुरू होंगी। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

शिविर में खिलाड़ियों को निश्शुल्क प्रशिक्षण देंगे रणजी खिलाड़ी: विश्वनाथ क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में राष्ट्रीय इंटर कालेज बौलिया में निश्शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जो 25 मई से लेकर 15 जून तक चलेगा। यह जानकारी कोच पंकज उपाध्याय ने दी। उन्होंने बताया कि शिविर में रणजी खेल चुके खिलाड़ियों को नवोदित खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। इच्छुक खिलाड़ी राष्ट्रीय इंटर कालेज में जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।

Edited By: Pragati Chand