Move to Jagran APP

Railway News: गोरखपुर की ट्रेनों में भी मिलेगा ब्रांडेड कंपनी का पिज्जा और बर्गर Gorakhpur News

गोरखपुर में ट्रेनों के यात्री रेस्टोरेंट से भी गरमागरम लजीज व्यंजन मंगा सकते हैं। अब तो यह सुविधा गोंडा और छपरा जंक्शन पर भी मिलने शुरू हो गई है। रेस्टोरेंट के बाद आइआरसीटीसी ने ब्रांडेड कंपनी को भी खानपान के वेबसाइट पर लाइव कर दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 11:44 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 09:21 PM (IST)
Railway News: गोरखपुर की ट्रेनों में भी मिलेगा ब्रांडेड कंपनी का पिज्जा और बर्गर Gorakhpur News
गोरखपुर की ट्रेनों में भी अब ब्रांडेड कंपनी का पिज्‍जा व बर्गर मिलने लगा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। ई कैटरिंग सेवा के तहत लखनऊ और वाराणसी के बाद अब गोरखपुर में भी ब्रांडेड कंपनी का नाश्ता और खाना मिलने लगा है। सफर के दौरान यात्री पिज्जा और बर्गर के अलावा मेनू में शामिल मनपसंद नाश्ता और खाना (वेज व नानवेज) का आर्डर दे सकते हैं। वेंडर खानपान की पैक्ड सामग्री समय से यात्री के बर्थ तक पहुंचा देंगे।

loksabha election banner

निर्धारित ट्रेनों की सीट पर पहुंच जाएगी खानपान की पैक्ड सामग्री

गोरखपुर का एक प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट होली पर्व के पहले से ही ई कैटरिंग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। यात्री रेस्टोरेंट से भी गरमागरम लजीज व्यंजन मंगा सकते हैं। अब तो यह सुविधा गोंडा और छपरा जंक्शन पर भी मिलने शुरू हो गई है। रेस्टोरेंट के बाद इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने ब्रांडेड कंपनी को भी खानपान के वेबसाइट पर लाइव कर दिया है। फिलहाल, पूर्वोत्तर रेलवे सहित भारतीय रेलवे के सभी प्रमुख स्टेशनों पर ई कैटरिंग सेवा शुरू शुरू कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आइआरसीटीसी की यह सुविधा यात्रियों को राहत पहुंचाएगी।

वेबसाइट या 1323 पर करना होगा आनलाइन आर्डर

ई कैटरिंग की सुविधा लेने के लिए यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट के फूड आन ट्रैक या फोन नंबर 1323 पर काल कर आनलाइन आर्डर करना होगा। यात्री कैश या आनलाइन भुगतान कर सकते हैं। दरअसल, वर्ष 2014 से शुरू हुई यह सेवा लाकडाउन में यात्री ट्रेनों के साथ  बंद हो गई थी।

टिकट के साथ बुक हो जाएंगे गोरखपुर के होटल

गोरखपुर आने वाले पर्यटक और व्यवसाई टिकट के साथ आनलाइन होटल भी बुक कर सकते हैं। आइआरसीटीसी ने गोरखपुर के दो प्रतिठति होटलों को भी अपनी वेबसाइट पर लाइव कर दिया है। गोरखपुर और छपरा में भी होटल लाइव करने की तैयारी चल रही है। यात्रा की प्लानिंग समाप्त होने पर यात्री टिकट के साथ होटल की बुकिंग भी निरस्त कर सकते हैं। सरचार्ज की कटौती कर टिकट की तर्ज पर होटल बुकिंग का किराया भी निर्धारित खाते में वापस हो जाएगा। आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर टिकट और होटल ही नहीं अब टैक्सी और बस भी बुक होने लगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.