Move to Jagran APP

Gorakhpur Top News: सुर्खियों छाई रहने वाली आठ प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...

Gorakhpur top news गोरखपुर व आसपास के जिलों में रविवार को खबरों का सिलसिला दिनभर जारी रहा। इस दौरान कई खबरें सुर्खियों में छाई रहीं। आइए हम आपको कम शब्दों में गोरखपुर महराजगंज व कुशीनगर की प्रमुख खबरें बताते हैं...

By Pragati ChandEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 08:06 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 08:06 PM (IST)
Gorakhpur Top News: सुर्खियों छाई रहने वाली आठ प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...
Gorakhpur Top News: आठ प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...

1- Gorakhpur News: मंदिर में गांजा पीने से किया मना तो पुजारी के चेहरे पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ, चढ़ावे में भी हिस्सा मांगते हैं मनबढ़

loksabha election banner

गोरखपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मंदिर में गांजा पीने से मना करने पर मनबढ़ों ने शनिवार की रात पुजारी के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया। इससे पुजारी की आंख व चेहरे पर सूजन आ गई है। पुजारी की तहरीर पर पीपीगंज थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान बमबम दास, जवाहर, राजाराम के रूप में हुई है।

2- Gorakhpur Zoo में बाघ के बाड़े में घुसा छात्र, चेतावनी के बाद भी अमर पर फेंका पत्थर, अफरा-तफरी में रहे लोग

गोरखपुर चिड़ियाघर के बाघ के बाड़े में रविवार को एक छात्र घुस गया। इससे लोगों में अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। चिड़ियाघर प्रशासन ने तीन सौ रुपये रुपये का जुर्माना काटकर उसे चेतावनी देकर छोड़ा।

3- महराजगंज में धारदार हथियार से मारकर अधेड़ की हत्या, सनसनी

खेत में मजार बनाकर रह रहे सिसवा के वार्ड नंबर सात निवासी मोहम्मद मुस्तकीम की शनिवार की रात मुखर्जीनगर वार्ड स्थित उनके दूसरे आवास में धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। मुस्तकीम की पीठ पर हमला किया गया है। रविवार की सबह हत्या की सूचना पर कोठीभार पुलिस के साथ अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने भी निरीक्षण किया। उन्होंने मामले में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी है। पुल‍िस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

4- Kushinagar Police Encounter में गोली लगने के बाद पशु तस्कर गिरफ्तार, पिकअप पर गोवंश लादकर बिहार ले जा रहे थे बदमाश

कुशीनगर जिले में रविवार की सुबह पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गया। इस दौरान एक पशु तस्कर के पैर में गोली लगी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पिकअप सहित आठ गोवंश व असलहा भी बरामद हुआ। पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है।

5- Rakshabandhan 2022: एक कॉल कर 500 रुपये में चांदी व 5000 में खरीदें सोने की राखी, बिना चार्ज होम डिलीवरी की मिलेगी सुविधा

Rakshabandhan 2022: ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स (Aisshpra Gems And Jewels) रक्षाबंधन पर अपने ग्राहकों के लिए सोने और चांदी की राखियों का कलेक्शन लेकर आए हैं। इसे उन्होंने खासतौर पर्व के लिए लांच किया है। चांदी की राखी (Silver Rakhi) की शुरुआत 500 और सोने की राखी (Gilver Rakhi) की शुरुआत 5000 रुपये से हो रही है। इसके अलावा ऐश्प्रा ने चाकलेट और कुमकुम के साथ चांदी का राखी युक्त विशेष बाक्स भी लांच किया है। इस विशेष राखी की कीमत की शुरुआत 1500 रुपये से हो रही है।

6- Independence Day 2022: अंग्रेजों ने क्रांतिकारियों को सजा देने के लिए किले को बना दिया मोती जेल, खूनी कुंए में देते थे फांसी

गोरखपुर शहर के लालडिग्गी पार्क के सामने की जर्जर इमारत देखने में तो खंडहर सी लगती है लेकिन यह कभी बुलंद थी, इसका प्रारूप इसकी गवाही है। दरअसल कभी वह एक छोटे किले के स्वरूप में थी लेकिन ब्रिटिश काल में अंग्रेजों ने इसे मोती जेल नाम दे दिया। इस किले को वह क्रांतिकारियों को सजा देने के लिए इस्तेमाल करते थे।

7- गोरखपुर से नेपाल, बिहार सहित अन्य प्रदेशों में भेजी जा रही खांसी की सिरप, नशे में इस्तेमाल के लिए बढ़ रही डिमांड

खांसी से राहत दिलाने के लिए फेंसेडिल कप सिरप के 10 मिलीलीटर डोज को बहुत अच्छा माना जाता है। इसी सिरप की सौ मिलीलीटर की शीशी को एक साथ पीने पर बहुत नशा होता है। इसलिए नशेबाज खांसी की इस सिरप का इस्तेमाल नशे में करते हैं। यही वजह है कि सिरप की मांग इतनी ज्यादा है कि कारोबारी आराम से इसे ब्लैक में बेचते हैं। गीडा के सेक्टर 15 में जिस गोदाम से खांसी की सिरप जब्त की गई है वहां लंबे समय से सिरप स्टाक करने का काम चल रहा था।

8- UP News: आई रेड एप पर नहीं है UP में हुए 1700 हादसों का रिकॉर्ड, गोरखपुर व कुशीनगर में हुई अधिक लापरवाही

इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस (आइ रेड) एप पर उत्तर प्रदेश के 78 जिलों में हुए 1700 हादसों का रिकार्ड नहीं है, इसमें गोरखपुर जोन के 781 मामले शामिल हैं। यातायात निदेशालय ने इस पर नाराजगी जताते हुए सभी जिले के पुलिस कप्तान को पत्र लिख हादसों का विवरण आइ रैड एप पर अपडेट कराने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.