गोरखपुर,जेएनएन। पूर्वांचल के कामगारों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से मुंबई के बीच तीन और स्पेशल ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी दे दी है। तीनों ट्रेनें आनंदनगर-बढऩी-गोंडा के रास्ते चलाई जाएंगी। 28 सितंबर से चलने वाली इन ट्रेनों में भी कंफर्म आरक्षित टिकटों पर ही यात्रा की अनुमति होगी। बचाव के सभी नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

गोरखपुर से पहले से ही नौ स्पेशल ट्रेनें चल रहीं हैं। जिसमें चार ट्रेनें मुंबई जाती हैं। इसके बाद भी यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा था। जल्द ही गोरखपुर से काठगोदाम और कोलकाता रूट पर भी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

गोरखपुर से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेनें

05063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल 28 सितंबर से प्रत्येक सोमवार को सुबह 5.30 बजे रवाना होगी। आनंदनगर, बढऩी, गोंडा, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन शाम को 4.00 बजे एलटीटी पहुंचेगी। 05064 लोकमान्य तिलक टर्मिनस- गोरखपुर स्पेशल 29 सितंबर से प्रत्येक मंगलवार को शाम 5.50 बजे से रवाना होगी। कल्याण, झांसी, कानपुर, लखनऊ, गोंडा, बढऩी के रास्ते तीसरे दिन सुबह 4.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। 05065 गोरखपुर-पनवेल स्पेशल 29 सितंबर से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 5.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन आनंदनगर, गोंडा, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन शाम 4.20 बजे पनवेल पहुंचेगी। 05066 पनवेल-गोरखपुर स्पेशल 30 सितंबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 5.50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन कल्याण, झांसी, कानपुर, लखनऊ, गोंडा और बढऩी होते हुए तीसरे दिन सुबह 4.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। 05067 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल 30 सितंबर से प्रत्येक बुधवार को सुबह 5.30 बजे से रवाना होगी। यह ट्रेन आनंदनगर, बढऩी, गोंडा, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन रात 7.10 बजे बांद्रा पहुंचेगी। 05068 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल दो अक्टूबर से प्रत्येक शुक्रवार को रात 12.20 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन भुसावल, झांसी, कानपुर, लखनऊ के रास्ते दूसरे दिन शाम 5.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस