Move to Jagran APP

गोरखपुर : युवती ने शादी से इन्कार क‍िया तो सिरफिरे ने चाकू से क‍िया हमला

गोरखपुर एक प्रेमी ने शादी से इनकार करने पर प्रेम‍िका पर चाकू से हमला कर द‍िया। पुल‍िस ने हमलावर को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। युवक व युती में छह साल से जान पहचान थी। युवक ने युवती को म‍िलने के बहाने बलुाया और चाकू से हमला कर द‍िया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 11:05 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:05 AM (IST)
गोरखपुर : युवती ने शादी से इन्कार क‍िया तो सिरफिरे ने चाकू से क‍िया हमला
गोरखपुर में प्रेमी ने प्रेम‍िका पर चाकू से हमला कर द‍िया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के मानीराम में युवती के शादी से इन्कार करने पर सिरफिरे प्रेमी ने चाकू से हमला कर दिया।सिर, चेहरा व हाथ में चोट लगने की वजह से युवती गंभीर रुप से जख्मी हो गई। चीख पुकार सुनकर पहुंची भीड़ ने आरोपित को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची चिलुआताल पुलिस ने युवक को किसी तरह से अपने कब्जे में लिया। दो समुदाय मामला जुड़ा होने की मानीराम में फोर्स तैनात कर दी गई है।आक्रोशित लोगों ने आरोपित को पुलिस की गाड़ी से उतारने के प्रयास में पथराव शुरू कर दिया।लेकिन थानेदार की सूझबूझ से बड़ी घटना टल गई।निजी हास्पिटल में भर्ती युवती की हालत खतरे से बाहर है।

loksabha election banner

यह है मामला

मानीराम की रहने वाली 20 वर्षीय युवती एक फर्टिलाइजर की एक फैक्ट्री में काम करती है। इसी इलाके के छोटका सोनबरसा निवासी गौतम गौड़ ने युवती को मानीराम रेलवे क्रासिग दुर्गा मंन्दिर के पास पकड़ लिया। वह युवती को पहले से जानता था। कहासुनी के बाद युवती के विरोध करने पर चाकू से हमला कर दिया। आरोप है कि उसने चाकू से आधा दर्जन वार किया। युवती ने हाथ से खुद को बचाने की कोशिश की जिसमें उसके बाएं हाथ की एक अंगुली कट गई। युवती की चीख पुकार सुनकर जुटे गांव के लोगों ने युवक को पकड़कर पिटाई शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि पुलिस को वहां से निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरोपित को लेकर पुलिस निकल पाती इससे पहले यह बात फैल गई और लड़की के पक्ष से गुस्साई भीड़ ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। वह युवक के किसी हाल में पुलिस द्वारा ले जाने नहीं देना चाहते थे। पुलिस किसी तरह से वहां से उसकी जान बचाकर थाने ले गई।

छह साल से थी जान पहचान

बताया जा रहा है कि युवक और युवती के बीच छह साल से जान-पहचान थी। आरोपित ने पुलिस को बताया कि पहले युवती शादी करने को राजी थी। दो माह पहले उसने शादी से इंकार कर दिया। जिसके बाद वह उसे मनाने में जुटा था। इस बीच युवती को गोरखनाथ स्थित एक मार्ट पर मिलने के लिए बुलाया था। वहां युवती को मनाने का काफी प्रयास किया था। फिर उसके साथ आटो में बैठकर मानीराम तक पहुंचा। युवक ने पहले से ही फैसला कर लिया था कि अगर युवती उसकी बात नहीं मानेगी तो चाकू से हमला कर देगा। इसके लिए वह घर से चाकू लेकर गया था। मानीराम क्रास‍िंग के पास युवती के साथ दुर्गा मंदिर चौराहा पर गया। बात न मानने पर चाकू से हमला कर दिया। युवती तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.