गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना के 5.90 लाख रुपये देने वाली सचिव के खिलाफ पिपराइच थाना पुलिस ने गबन का मुकदमा दर्ज किया है। जंगल धूसड़ गांव के वर्तमान सचिव ने इस मामले में तहरीर दी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दैनिक जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसका संज्ञान लेकर अधिकारियों ने जांच कराकर कार्रवाई की।

यह है मामला

जंगल धूसड़ गांव के लोगों ने प्रधानमंत्री आवास में धांधली की शिकायत अधिकारियों से की थी। परियोजना निदेशक के आदेश पर खंड विकास अधिकारी चरगांवा ने सत्य प्रकाश सिंह ने जांच कराई जिसमें पांच पात्र लाभार्थियों के स्थान पर अपात्रों को गलत तरीके से आवास और धन जारी करने की शिकायत सही पाई गई। अधिकारियों ने तत्कालीन सचिव प्रियंका नायक से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सोमवार को परियोजना निदेशक के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराने का आदेश एडीओ नागेंद्र देव को दिया था, लेकिन वह अवकास पर चले गए। बीडीओ के आदेश पर जंगल धूसड़ गांव के वर्तमान सचिव वकील कुमार ने प्रियंका नायक के खिलाफ तहरीर दी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छेड़खानी करने के दो आरोपित गिरफ्तार

हरपुर-बुदहट और सहजनवां थाना पुलिस ने छेड़खानी करने और धमकी देने के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। हरपुर-बुदहट क्षेत्र की रहने वाली किशोरी बुधवार की सुबह खेत की तरफ जा रही थी। गांव के रहने वाले प्रिंस चौबे ने छेड़खानी कर दी थी। किशोरी के पिता ने छेड़खानी व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। पाली संवाददाता के अनुसार सहजनवां क्षेत्र की रहने वाली किशोरी से छेड़खानी करने वाले भिटिया गांव निवासी शनि गुप्ता को पुलिस ने गुरुवार की सुबह पिपरा चौराहे से गिरफ्तार किया।

हत्या की कोशिश करने वाला आरोपित गिरफ्तार

हत्या की कोशिश करने के आरोपित को पुलिस ने चौतीसा फोरलेन के पास गिरफ्तार किया। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक बड़हलगंज थाना मधुपनाथ मिश्रा ने बताया कि कोल्हुआ गांव निवासी प्रशांत मिश्र को 20 सितंबर की शाम चैनपुर गांव में युवकों ने पीट दिया।विरोध करने पर चाकू से हमला कर दिया।प्रशांत ने साऊखोर निवासी उमेश यादव, गोलू, उमेश व बैदबली गांव निवासी प्रिंस यादव व रमेश खिलाफ हत्या की कोशिश, मारपीट व धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद उमेश को गिरफ्तार किया गया।

Edited By: Pragati Chand