Move to Jagran APP

गोरखपुर में लुटेरे के साथ पकड़ा गया सर्राफ, छह घटनाओं का हुआ पर्दाफाश- पुलिस फरार बदमाशों की कर रही तलाश

Gorakhpur News महंगे शौक पूरे करने के लिए युवक लूटेगा बन गया। वह फोन और बाइक का ईएमआई भरने के लिए गहने लूटता था। गहने खरीदने वाले सर्राफ को भी शाहपुर पुलिस ने दबोचा है। वहीं घटना में शामिल साथी की तलाश में पुलिस टीम हैदराबाद रवाना हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 07 Oct 2022 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:06 AM (IST)
गोरखपुर में लुटेरे के साथ पकड़ा गया सर्राफ, छह घटनाओं का हुआ पर्दाफाश- पुलिस फरार बदमाशों की कर रही तलाश
गोरखपुर पुलिस के गिरफ्त में लुटेरा व सर्राफ। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बाइक व महंगे मोबाइल की शौक पूरी करने के लिए लूट करने वाले बदमाश को शाहपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक तमंचा, लूटी गई सोने की चार चेन बरामद हुई। लूट के गहने खरीदने वाले सर्राफ को भी पुलिस ने पकड़ा है। बदमाश से पूछताछ करने पर लूट की छह घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है। फरार चल रहे उसके साथी की तलाश में टीम को हैदराबाद भेजा गया है।

loksabha election banner

ऐसे हुई अपराधियों की गिरफ्तारी

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाहपुर और आसपास के क्षेत्र में बाइक सवार बदमाश लगातार वारदात कर रहे थे। सीसी कैमरा फुटेज व सर्विलांस की मदद से शाहपुर थाना पुलिस ने पिपराइच क्षेत्र के बड़की पिपरही निवासी अभिषेक भारती को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि गांव के रहने वाले साथी दीपू कुमार उर्फ भोलू के साथ मिलकर वह लूट कर रहा था, जो कुछ दिन पहले हैदराबाद चला गया। लूट के गहने वह लोग पिपराइच के वार्ड नंबर 11 हरिलाल चौक निवासी सर्राफ आदित्य वर्मा को बेचता था। सूचना के आधार पर शाहपुर थानेदार ने सर्राफ को गिरफ्तार किया। आरोपितों की निशानदेही पर लूटी गई सोने की चार चेन, एक तमंचा, एक आइफोन व घटना में इस्तेमाल बाइक बरामद हुई। एसएसपी ने बदमाशों को पकड़ने वाली टीम को 20 हजार रुपये इनाम दिया है।

लूट करके भरता था इएमआइ

अभिषेक भारती ने पूछताछ में शाहपुर थाना प्रभारी को बताया कि अपना शौक पूरा करने के लिए बाइक व आइफोन लिया था। गहने लूटने के बाद उसे बेचकर हर माह इएमआइ (समान मासिक किस्त) भरता था। 27 सितम्बर की रात 11 बजे धर्मशाला चौराहा के पास एक महिला से छीना, 13 सितम्बर की शाम को सात बजे बैंक कालोनी, पादरी बाजार से एक महिला के गले से चेन छीना, उसी रात नौ बजे खजांची चौराहा पेट्रोल पम्प के पास एक महिला के गले से चेन छीना, 28 अगस्त की शाम छह बजे शताब्दीपुरम कालोनी, पादरी बाजार में एक महिला के गले से चेन छीना, 16 अगस्त को दिन में तीन बजे मोहद्दीपुर ओवरब्रिज के पास एक महिला के गले से चेन छीना और 27 जुलाई की रात नौ बजे बबीना होटल के पास एक व्यक्ति से लूट की वारदात को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.