गोरखपुर, जेएनएन। नए वर्ष का स्वागत करने के जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस बार हुड़दंगियों को जेल भेजने की तैयारी है। साथ ही सार्वजनिक तौर पर शराब पीने या शराब पीकर घूमने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

एहतियातन शहर के सभी मॉल और पिकनिक स्पॉट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। नौका विहार केंद्र पर एनडीआरएफ की टीम भी तैनात रहेगी। पहली जनवरी को मंदिरों में होने वाली भीड़ को संभालने के लिए पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

हुड़दंगियों से निपटने की तैयारी पूरी

इससे पहले 31 दिसंबर की रात में शहर की विभिन्न सड़कों पर बाइक सवार हुड़दंग मचाते रहे हैं। खासकर गोलघर और स्टेशन रोड पर रात में 12 बजे बाद तक हुड़दंगी अराजकता का माहौल बनाए रहते हैं। इस बार पुलिस ने उनसे निपटने की जबरदस्त तैयारी की है। हुड़दंगियों को रोकने के लिए चार क्यूआरटी (त्वरित कार्रवाई बल) शहर के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल रहेगी। हुड़दंग करते जो भी मिलेगा, उसे यह टीम गिरफ्तार कर लेगी। बाद में उनके विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

एसपी खुद करेंगे शहर का भ्रमण

खुराफाती तत्वों पर लगाम लगाने के लिए क्यूआरटी के अलावा एसपी सिटी डा. कौस्तुभ विशेष दस्ते के साथ खुद भी शहर में भ्रमण पर रहेंगे। शहर में स्थित सभी मॉल के साथ ही विनोद वन, नौका विहार, सभी पार्कों व अन्य पिकनिक स्पॉट पर बड़ी संख्या में महिला व पुरुष पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। किसी भी तरह की अभद्रता करने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। नौका विहार केंद्र पर काफी भीड़ एकत्र होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

सर्किट हाउस रोड पर चार थानों की फोर्स

इसको देखते हुए सर्किट हाउस रोड पर चार थानों की पुलिस तैनात करने का फैसला लिया गया है। यहां 31 दिसंबर की रात और एक जनवरी को दिन में दो-दो शिफ्ट में पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी। बिना पूर्व अनुमति के किसी तरह का आयोजन करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

एक जनवरी तक रहेगा अभियान

एसपी सिटी डा. कौस्‍तुभ का कहना है कि होटल, मॉल और पार्कों मे पुलिस तैनात रहेगी। किसी को हुड़दंग नहीं मचाने दिया जाएगा। सोमवार रात से ही चेकिंग शुरू कर दी गई है। एक जनवरी तक जारी रहेगी। हर किसी से पुलिस का सहयोग करने तथा शांति और सौहार्द के साथ नए वर्ष का जश्न मनाने की अपेक्षा है।

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस