Move to Jagran APP

अजब- गजब: दारोगा व सिपाही ने पीड़ित से ही वसूल लिए 25 हजार रुपये, गंभीर धारा में फंसाने की दी धमकी- निलंबित

पीड़ित ने ट्वीट कर एसएसपी से शिकायत की थी। पीड़ित ने आरोप लगाया कि रकम न देने पर गंभीर धारा मे फंसाकर जीवन खराब करने की धमकी दी गई। पीड़ित की शिकायत के बाद प्रथम दृष्टया जांच में दोषी मिले दारोगा व आरक्षी को एसएसपी ने निलंबित कर दिया।

By Pragati ChandEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 04:35 PM (IST)
अजब- गजब: दारोगा व सिपाही ने पीड़ित से ही वसूल लिए 25 हजार रुपये, गंभीर धारा में फंसाने की दी धमकी- निलंबित
दारोगा व सिपाही ने वसूले 25 हजार रुपये, निलंबित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के पिपराइच थाना पुलिस का एक अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित से ही 25 हजार रुपये वसूल लिया और धमकी दी कि रुपये नहीं देने पर उसके विरुद्ध गंभीर धाराएं लगा दी जाएंगी। इससे उसका जीवन बर्बाद हो जाएगा। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने मामले को सही पाया और पिपराइच थाने के उपनिरीक्षक अतुल कुमार सिंह व आरक्षी आकाश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला: जनपद के पिपराइच थाने के ग्राम मौलाखोर निवासी शशि कुमार पुत्र विपिन कुमार ने एसएसपी गोरखपुर को ट्विट करके बताया कि बीते 25 जून को गांव के कुछ लोगों ने उनके घरवालों से मारपीट की। इसमें उनके पिता सहित घर के कई लोगों को चोटें आईं। उनके पिता विपिन कुमार ने डायल 112 पर इसकी सूचना दी।

25 हजार दो वरना गंभीर धारा में फंसाकर खराब कर देंगे जीवन: मारपीट की सूचना पर पुलिस आई और दोनों पक्ष के लोगों को पकड़कर थाने ले गई। थाने में उपनिरीक्षक अतुल कुमार सिंह ने उनके ही परिवार पर मुकदमा दर्ज कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि शीघ्र 25 हजार रुपये की व्यवस्था करो, नहीं तो गंभीर धाराओं में फंसाकर जीवन खराब कर देंगे।

रकम देने के बाद पुलिस ने छोड़ा: पीड़ित ने किसी तरह से एक व्यक्ति के माध्यम से 25 हजार रुपये का प्रबंध करने के लिए कहा। शशि ने बताया कि उसने रुपये का प्रबंध कराया तो पुलिस ने उसे छोड़ दिया, जबकि उसके पिता का शांतिभंग में चालान कर दिया। शशि ने बताया कि इस कार्य में दारोगा अतुल सिंह के साथ थाने का सिपाही आकाश सिंह भी शामिल रहा।

अधिकारी बोले: एसएसपी डा. विपिन कुमार ताडा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई तो जांच में मामला सही मिला। उन्होंने दारोगा व सिपाही तत्काल को निलंबित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.