गोरखपुर, जागरण संवाददाता। लेडी डान की आइडी से ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला व गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी किसी महिला ने नहीं बल्कि फिरोजाबाद के युवक ने दी थी। फरवरी में कैंट थाने में दर्ज हुए मुकदमे की विवेचना चल रही है। आरोपित के आगरा में पकड़े जाने की सूचना है।

ये है मामला: फरवरी के पहले सप्ताह में लेडी डान नामक एक ट्वीटर हैंडल से गोरखनाथ मंदिर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। लेडी डान की ओर से एक के बाद एक कर तीन ट्वीट किए गए थे। पहले ट्वीट में लिखा था कि यूपी विधानसभा लखनऊ, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर बम लगा दिया गया है।

यह भी लिखा गया था कि योगी आदित्यानाथ की भी हत्या हो जाएगी। एक घंटा बाद भीम सेना की अध्यक्ष सीमा सिंह योगी आदित्यनाथ को मानव बम बनकर मारेंगी। राशिद ने बम लगा दिया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। तभी फिर ट्वीट किया गया और लिखा कि गोरखनाथ मठ में आठ जगह सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है, योगी आदित्यनाथ के चीथड़े उड़ जाएंगे। मेरठ में दस जगह बम ब्लास्ट की बात लिखी गई।

जब यह ट्वीट आ रहे थे तब सीएम गोरखपुर में ही थे लिहाजा यहां की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई थी। ट्वीट के बाद धमकी देने वाले के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में पता चला कि लेडी डान कोई महिला नहीं बल्कि पुरुष है उसका नाम सोनू है। तलाश में लगी टीम का उसका लोकेशन फिरोजाबाद में मिला। करीब एक सप्ताह तक क्राइम ब्रांच की टीम फिरोजाबाद में डेरा डाली थी लेकिन सफलता नहीं मिली।दो दिन पहले आगरा पुलिस ने सोनू को पकड़ लिया।कैंट पुलिस अब उसे वारंट बी पर आगरा से गोरखपुर लाकर पूछताछ करेगी।

Edited By: Pragati Chand