गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के घटना गुलरिहां थाना क्षेत्र के जैनपुर में शादी के दौरान डांस करने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें दुल्हन के पिता समेत पांच व्यक्ति घायल हो गए। घायलों में एक ग्राम प्रधान भी शामिल हैं। मारपीट में दूल्हे के मौसेरे भाइयों, दुल्हन के पिता व जंगल डुमरी नंबर दो के ग्राम प्रधान सिद्धू पासवान का सिर फट गया। अचानक हुए मारपीट को देखकर स्टेज पर खड़ी दुल्हन बेहोश हो गई।

ये है मामला: जंगल डुमरी नंबर दो निवासी श्रवण साहनी पुत्र मुन्नीलाल साहनी की शादी जैनपुर निवासी रामभवन के पुत्री सोनम से तय हुई थी। शाम को बरात धूमधाम से पहुंची। द्वारपूजा का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इसके बाद स्टेज पर जयमाल कार्यक्रम चल रहा था, उधर आर्केस्ट्रा में डांसर नांच रही थी। इसी दौरान जंगल डुमरी नंबर एक के कुछ युवक मनपसंद गाना गवाने को लेकर नर्तकी पर दबाव बनाने लगे। नर्तकी पर रुपये उड़ाने को लेकर मनबढ़ों ने मारपीट शुरू कर दी। कुछ मनबढ़ जयमाल वाले स्टेज पर चढ़कर महिलाओं के साथ अभद्रता करने लगे।

इस दौरान चले ईंट पत्थर में दुल्हन के पिता रामभवन, दूल्हे के मौसेरे भाई युवराज, रिश्तेदार व्यासमुनि, जंगल डुमरी नंबर दो के ग्राम प्रधान सिद्धू पासवान व परशुराम का सिर फट गया। वहीं दुल्हन की बुआ सुदर्शनी देवी को ईंट का टुकड़ा लगने से आंख के पास गहरी चोट लगी, जिसमें आठ टांके लगाए गए हैं। वहीं लड़की के पिता रामभवन व बरात गए परशुराम की सोने की चेन भी मारपीट में गायब हो गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा उमेश कुमार बाजपेई ने किसी प्रकार मामले को शांत कराते हुए शादी संपन्न कराया। मारपीट के मुख्य आरोपी सन्नी निषाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों पक्ष थाने पर एक दूसरे के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गुलरिहां ने बताया कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्यवाई की जाएगी।

Edited By: Pragati Chand