Move to Jagran APP

Gorakhpur News: अस्पताल संचालक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज, ऑपरेशन के बाद हुई थी महिला की मौत

अस्पताल संचालक पर गुलरिहा थाना पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आठ माह पहले आपरेशन के बाद महिला की मृत्यु हो गई थी। स्वजन के शिकायत करने पर गुलरिहा थाना पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

By Satish pandeyEdited By: Shivam YadavPublished: Wed, 01 Feb 2023 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 11:31 PM (IST)
Gorakhpur News: अस्पताल संचालक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज, ऑपरेशन के बाद हुई थी महिला की मौत
स्वजन के शिकायत करने पर गुलरिहा थाना पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

भटहट, जागरण संवाददाता: अस्पताल संचालक पर गुलरिहा थाना पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आठ माह पहले आपरेशन के बाद महिला की मृत्यु हो गई थी। स्वजन के शिकायत करने पर गुलरिहा थाना पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। सत्यम अस्पताल में गर्भवती की मृत्यु होने के बाद मामला उठा तो एसएसपी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

loksabha election banner

गुलरिहा के बिस्टौली गांव निवासी हरिश्चंद्र की पत्नी रामरती देवी को बच्चेदानी (गर्भाशय) में ट्यूमर था। मई 2022 में उन्होंने उपचार के लिए पत्नी को मीरा अस्पताल में भर्ती कराया था। आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने आपरेशन कर दिया। चौथे दिन रामरती की स्थिति गंभीर हो गई। बीआरडी मेडिकल कालेज ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई। आरोपियों पर कार्रवाई के लिए स्वजन ने हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। 

एसएसपी के आदेश पर मंगलवार की रात गुलरिहा थाना पुलिस ने संचालक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। कार्रवाई की जानकारी होने के बाद अस्पताल बंदकर संचालक फरार हो गया। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि आरोपी की तलाश चल रही है।

आठ माह दौड़ने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

महिला के पति हरिश्चंद्र ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराने के लिए वह गुलरिहा थाने के साथ ही पुलिस अधिकारियों के कार्यालय का आठ माह तक चक्कर लगाते रहे लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कस्बे में स्थित सत्यम अस्पताल में गर्भवती की मृत्यु के बाद मुकदमा दर्ज हुआ तो फिर से अधिकारियों के पास पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.