Move to Jagran APP

आसमान की सैर कर रोमांच से भर उठे लोग, ले रहे रोमांच का मजा

गोरखुपर महोत्सव में पैरा मोटरिंग की भी व्यवस्था की गई है। यह तीन दिन तक चलेगा। इसके अलावा हाट एयर बैलून की भी व्यवस्था है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 06:10 AM (IST)
आसमान की सैर कर रोमांच से भर उठे लोग, ले रहे रोमांच का मजा
आसमान की सैर कर रोमांच से भर उठे लोग, ले रहे रोमांच का मजा

गोरखपुर, जेएनएन। चंपा देवी पार्क में शुक्रवार को लोगों ने आसमान में उड़ने का रोमांचक अनुभव लिया। गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत पैरामोट¨रग व हॉट एयर बैलून की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इस नए तरह के अनुभव को लेकर शहरवासियों में खासा उत्साह है।

loksabha election banner

सुबह 10 बजे से चंपा देवी पार्क में पैरामोट¨रग व हॉट एयर बैलून पर लोगों ने सफर करना शुरू किया। पैरामोट¨रग पर बैठकर छह मिनट तक आसमान में तारामंडल कॉलोनी व रामगढ़ताल के ऊपर चक्कर लगाया। लोगों की सुविधा के लिए दो पैरामोटर लाए गए हैं। प्रशिक्षित पायलट के साथ बैठकर लोगों ने रोमांचक उड़ान का आनंद उठाया। हॉट एयर बैलून को भी खूब पसंद किया जा रहा है। इसमें परिवार के लोग एक साथ बैठकर उड़ने का मजा लेते देखे गए। इस आयोजन के व्यवस्थापक नीरज आहूजा ने बताया कि पैरामोट¨रग के लिए प्रति व्यक्ति 1400 रुपये व हॉट एयर बैलून के लिए 300 रुपये शुल्क है।

बुधिया, हल्का और निल बटे सन्नाटा देख खुश हुए बच्चे

गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत बाल फिल्म महोत्सव का शुभारंभ हुआ। पहले दिन सिटी मॉल स्थित आइनॉक्स, विजय सिनेमा और माया सिनेप्लेक्स में स्कूली बच्चों को तीन बाल फिल्में दिखाई गई। राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत बाल फिल्मों को देखकर बच्चे चहक उठे।

चरगांवा, खोराबार, सरदारनगर, जंगल कौड़िया और भटहट ब्लाक स्थित प्राइमरी स्कूलों के करीब 1500 छात्र-छात्राएं मार्निग शो में बुधिया सिंह-बोर्न टू रन, हल्का और निल बटे सन्नाटा देखने पहुंचे। फिल्म हल्का शौचालय के लिए एक बच्चे के संघर्ष की कहानी है। वहीं बुधिया सिंह में एक पाच साल के बच्चे के मैराथन दौड़ को लेकर व निल बटे सन्नाटा में मा के सशक्त किरदार को दिखाया गया है। पहली बार सिनेमाहाल में फिल्म देखने आए बच्चों ने खूब मस्ती की। शनिवार को भी 1500 बच्चों को यही तीन फिल्में दिखाई जाएंगी। बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि फिल्म महोत्सव का उद्देश्य ऐसी फिल्मों का प्रदर्शन करना है, जो अन्य संस्कृतियों, जिंदगियों और अनुभवों के प्रति समझ पैदा करें। इस मौके पर दिवाकर मोहन मित्तल, अशोक कुमार पाण्डेय, भूपेंद्र नारायण सिंह, प्रभात चौधरी, विवेक जायसवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.