Move to Jagran APP

नेपाल भागे नशीली दवाओं के कारोबारी सगे भाई, एक सप्ताह बाद भी दुकान व गोदाम की नहीं हुई जांच

नशीली दवाओं के कारोबारी सगे भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शहर के सबसे बड़े दवा बाजार भालोटिया मार्केट के जानकारों का कहना है कि दोनों भाइयों का प्रबंध तंत्र बहुत मजबूत है इसलिए विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहा है।

By Pragati ChandEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 04:14 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 04:14 PM (IST)
नेपाल भागे नशीली दवाओं के कारोबारी सगे भाई, एक सप्ताह बाद भी दुकान व गोदाम की नहीं हुई जांच
नशीली दवाओं के कारोबारी सगे भाइ भागे नेपाल। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले दवा व्यापारी सगे भाई आशीष व अमित नेपाल भाग गए हैं। उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कराने के अलावा अभी तक ड्रग विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। भालोटिया मार्केट के जानकार बताते हैं कि दोनों भाइयों का प्रबंध तंत्र बहुत मजबूत है, इसलिए विभाग उनके खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहा है।

loksabha election banner

दोनों भाइयों की दुकान पर लटका ताला

दोनों भाइयों की दुकान पर ताला लटक रहा है। जानकार बताते हैं कि वे नेपाल में हैं। यहां के वकील से लगातार संपर्क में हैं। दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। कोर्ट में पेशी की तैयारी हो रही है। दूसरी तरफ ड्रग विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। उन्हें एक सप्ताह का मौका मिल गया, इस दौरान उन्होंने दुकानों व गोदाम से नशीली दवाओं की खेप हटा दी। ड्रग विभाग केवल जांच करने व नोटिस भेजने की बात कह रहा है लेकिन अभी तक किया कुछ नहीं। ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। गिरफ्तारी पुलिस की टीम करेगी।

तरकुलहा मेला में दुकान पर जानलेवा के गर्दन पर जानलेवा हमला

तरकुलहा मेला में दुकानदार व श्रद्धालुओं में मारपीट हो गई। इसी दौरान किसी ने दुकानदार के गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। झंगहा निवासी राकेश मौर्या का तरकुलहा मेला में किराना की दुकान है। दुकान के आगे उनके भाई दीनानाथ ठेला पर खिलौना बेचते हैं। मंदिर से पूजा करके लौट रहे श्रद्धालुओं की पिकअप से ठेला में सट गया। कहासुनी के बाद श्रद्धालुओं से दुकानदार की मारपीट हो गई। इसी दौरान किसी ने राकेश के गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।

शाहपुर थाना परिसर में भिड़ा दो पक्ष

विवाद होने पर थाने बुलाए गए दो पक्ष के लोग परिसर में ही भिड़ गए।कहासुनी के बाद हाथापाई शुरू हो गई।पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई की चेतावनी देकर शांत कराया। घटना थाने में लगे सीसी कैमरे में कैद है। राप्तीनगर निवासी सियाराम सिंह का पड़ोसी से विवाद हो गया। शाहपुर थाना पुलिस ने दोनों पक्ष को बातचीत के लिए थाने बुलाया था। सियाराम अपने भतीजे महराजगंज जिले के पनियरा निवासी सोनू सिंह के साथ थाने पहुंचे थे। आरोप है कि दूसरे पक्ष से 8-10 की संख्या में पहुंचे लोगों ने पुलिसकर्मियों के सामने ही चाचा व भतीजे की पिटाई शुरू कर दी।पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर रणधीर मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। मारपीट करने वालों पर कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.