Move to Jagran APP

Gorakhpur News: गोवंशीय पशुओं के वध में कसाई समेत छह गिरफ्तार, CCTV कैमरे की मदद से दबोचे गए बदमाश

गोरखपुर जिले के गोला क्षेत्र में गोवंशीय पशुओं का वध करने वाले कसाई समेत छह आरोपितों को पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। टीम ने सीसी कैमरा फुटेज की मदद से आरोपितों को पकड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 20 Mar 2023 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 12:52 PM (IST)
Gorakhpur News: गोवंशीय पशुओं के वध में कसाई समेत छह गिरफ्तार, CCTV कैमरे की मदद से दबोचे गए बदमाश
पुलिस की गिरफ्त में गोवंशी पशुओं का वध करने के आरोपित। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सीसीटीवी कैमरा फुटेज की मदद से गोरखपुर क्राइम ब्रांच की टीम और पुलिस ने गोवंशीय पशुओं का वध करने वाले कसाई समेत छह को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें बदायूं का रहने वाला एक आरोपित रुस्तम भागने में सफल रहा। इसकी गिरफ्तारी के लिए दो टीमें रवाना कर दी गईं हैं। वहीं, गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अरुण सिंह ने बताया कि 17 मार्च को गोला क्षेत्र के खदरा गांव के पास चौपलहवा बाग में गोवंशी पशुओं का वध किया गया था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने जांच की तो अलग-अलग तीन पोटली मिले, उसमें मांस व खाल पड़े थे। पशुचिकित्सकों को बुलवाकर जांच कराते हुए अवशेष को गड्ढे में ढक दिया गया था। उधर, आरोपितों पर मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी तलाश में जुटी पुलिस चौराहों पर लगे सीसी कैमरों की जांच में आरोपितों की पहचान की। फुटेज में 16 मार्च को एक लड़का छह बछड़ों को ले जाते हुए दिखाई दिया है।

भेजा गया जेल

फुटेज में दिखे आरोपित पिन्टू कुमार उर्फ किलकिल को पुलिस ने बड़हलगंज के मरचीपार गांव से हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने घटनाक्रम के बारे में बताते हुए अन्य आरोपितों के बारे में बताया। इसमें मरचीपार के ही वाले मुकेश लोना उर्फ पकौड़ी, पिन्टू लोना, आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना के नसीरपुर के नेहाल अहमद, मोहम्मद शाद और गोला के वार्ड नंबर नौ काली चौरा का सज्जाद शामिल हैं। सभी को जेल भेज दिया गया।

एयरफोर्स की बैरक से पांच सैनिकों के मोबाइल फोन व सामान चोरी

एयरफोर्स स्टेशन के विजय विहार क्षेत्र से शुक्रवार की सुबह पांच वायु सैनिकों का मोबाइल फोन व सामान बैरक से चोरी हो गया। अपना मोबाइल व सामान बैरक में रखकर सभी सैनिक प्रशिक्षण में गए थे। दोपहर में लौटे तो बैरक का दरवाजा के साथ ही आलमारी खुली हुई थी। वायु सैनिकों की सूचना पर जूनियर वारंट अफसर ने कैंट थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है।

जूनियर वारंट अफसर इंद्रजीत सिंह ने कैंट पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि 17 मार्च की सुबह वायु सैनिक तेतरा स्कूल वायु सेना स्टेशन में प्रशिक्षण पर गए थे। बैरक संख्या ई-20/6 विजय बिहार क्षेत्र में उन्होंने अपना मोबाइल फोन व सामान रखा था। दोपहर में भोजन करने के लिए जब वह बैरक में लौटे तो एलएसी राहुल प्रताप सिंह का आइफोन, एसी जगन बोहरा का दो मोबाइल फोन व स्मार्ट वाच, एसी मोहम्मद रहीश का मोबाइल फोन, एसी मानवेन्द्र का आइफोन सहित दो मोबाइल फोन व एसी गौरव का मोबाइल फोन चोरी हो गया है। प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि चोरी का मुकदमा दर्ज कर सीसी कैमरा फुटेज की मदद से जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.