Move to Jagran APP

गोरखपुर के सभासदों ने ली जिम्‍मेदारी, स्वयं मास्क पहनेंगे और दूसरों को भी करेंगे जागरूक Gorakhpur News

महापौर ने कहा कि कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। कि कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पार्षदों की जिम्मेदारी और भी ज्यादा है। ऐ

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 04:52 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 04:52 PM (IST)
गोरखपुर के सभासदों ने ली जिम्‍मेदारी, स्वयं मास्क पहनेंगे और दूसरों को भी करेंगे जागरूक Gorakhpur News
नगर निगम भवन का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। नगर निगम के पार्षद कोरोना से बचाव के लिए स्वयं मास्क पहनेंगे और दूसरों को भी पहनने के लिए जागरूक करेंगे। महापौर सीताराम जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्षदों ने यह निर्णय लिया। बैठक को संबोधित करते हुए महापौर ने कहा कि कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पार्षदों की जिम्मेदारी और भी ज्यादा है। ऐसे में सभी पार्षद घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। बैठक में उप सभापति ऋषि मोहन वर्मा, बृजेश ङ्क्षसह छोटू, संजय श्रीवास्तव, राजेश तिवारी, आलोक ङ्क्षसह विशेन, राकेश निषाद, अजय यादव, रमेश यादव, अशोक यादव आदि उपस्थित रहे।

prime article banner

मुख्यमंत्री के रूट से हटवाया गया अतिक्रमण

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने विभिन्न रूटों से अतिक्रमण हटाया। मुख्यमंत्री चिडिय़ाघर का लोकार्पण करेंगे, इसे देखते हुए चिडिय़ाघर के रास्ते में गुमटी आदि को हटवाया गया। विभिन्न स्थानों पर लगायी गई अवैध होर्डिंग को भी हटाया गया। प्रवर्तन टीम के प्रभारी कर्नल सीपी ङ्क्षसह ने दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी। नगर निगम से गोलघर होते हुए असुरन चौराहे तक अवैध होर्डिंग को उतारा गया। अभियान के दौरान करीब 25 होर्डिंग को गिरा दिया गया। इसी के साथ प्रवर्तन टीम ने पालिथीन का प्रयोग कर रहे लोगों से 8000 रुपये जुर्माना भी वसूल किया।

ठीकेदारों ने मुख्य अभियंता का किया घेराव

बिजली निगम के ठीकेदारों ने बिल भुगतान को लेकर मुख्य अभियंता ई. देवेंद्र सिंह का घेराव किया। उन्होंने मुख्य अभियंता को उनकी गाड़ी से उतर कर उनके कक्ष में जाने का अनुरोध किया। इसके बाद मुख्य अभियंता एवं ठीकेदारों में आधे घंटे तक नोकझोक हुई। विद्युत ठीकेदार संघ विभिन्न कार्यों के बिल का भुगतान कराने के लिए लगातार मुख्य अभियंता कार्यालय का चक्कर लगा रहा है। वे बिलों को सत्यापित कर बनारस डिस्काम भेजने का अनुरोध कर रहे हैं। इसी बात को लेकर गुरूवार को अधिकारियों एवं ठीकेदारों में बहस हुई। संघ के बब्बू खान ने कहा कि बिलों को लटकाया जा रहा है। मुख्य अभियंता के निर्देश का पालन भी उनके मातहत नहीं कर रहे हैं। ठीकेदारों ने कहा कि तीन अप्रैल तक बिलों को डिस्काम नहीं भेजा गया तो चार अप्रैल को सभी अभियंताओं को मुख्य अभियंता कार्यालय पर बुलाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.