गोरखपुर, जेएनएन। अभी तक स्वास्थ्य विभाग के पास मौतों की कुल सूचना 166 थी। सोमवार को अचानक यह 209 हो गई। एक दिन में 43 मौतें अचानक बढ़ गईं। पिछले कई दिनों से निजी अस्पताल मौतों की सूचना पोर्टल पर अपलोड नहीं कर रहे थे। इससे नाराज सीएमओ ने सभी को सख्त हिदायत दी कि यदि मौतों की सूचना समय से अपलोड नहीं होगी तो अस्पताल बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद आनन-फानन में निजी अस्पतालों ने संख्या अपलोड कर दी। माना जा रहा है कि मौतों की संख्या अभी और बढ़ेगी, क्योंकि कुछ अस्पतालों का अपडेट आना अभी बाकी है। सोमवार तीन मौत हुई। इसमें दो गोरखपुर व एक महराजगंज का मरीज था। एक भी नई मौत की सूचना पोर्टल पर अपलोड न होने से विभाग ने इस दिन हुई मौतों की संख्या शून्य बताई है। 

कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 550 निगेटिव व 106 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 42 व गोरखनाथ थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 15 लोग शामिल हैं। जिले में अब संक्रमितों की कुल संख्या 14121 हो गई है। 209 की मौत हो चुकी है। 12440 स्वस्थ हो चुके हैं। 1472 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

शहर के राम जानकी नगर निवासी 70 वर्षीय अशोक कुमार श्रीवास्तव व कैंपियरगंज के चौमुखी निवासी 72 वर्षीय रामानंद गुप्ता बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। सोमवार को उनकी मौत हो गई। इसी अस्पताल में महराजगंज के बागापार निवासी 45 वर्षीय रीता देवी ने रविवार की देर रात अंतिम सांस ली। संक्रमितों में बीआरडी के डॉक्टर समेत, एम्स के हॉस्टल में रहने वाले पांच छात्र भी शामिल हैं। बीआरडी के तीन कर्मी भी पॉजटिव आए हैं। हुमांयुपुर में एक ही परिवार के आठ लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें एक आठ व एक पांच साल के मासूम भी शामिल हैं।

भर्ती कोरोना संक्रमित युवती भागी, कर्मियों ने पकड़ा

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती गुलरिहा की एक 20 वर्षीय युवती सोमवार की सुबह भागने लगी। कर्मचारियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और पुन: वार्ड में भर्ती कराया। युवती के आत्मदाह की धमकी देने पर कॉलेज प्रशासन ने इसकी सूचना स्वजन व पुलिस चौकी को दे दी है। सांस में तकलीफ होने पर उसे स्वजन ने रविवार को भर्ती कराया था।

आज यहां होगी कोरोना वायरस की जांच 

ज्‍वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि मंगलवार को रविदास मंदिर, नवलपुरवा, पीएचसी मोहद्दीपुर, जिला कारागार व पीएचसी शाहपुर, पीएचसी हुमांयूपुर, फर्टिलाइजर, शिव मंदिर सुमेर सागर रोड, आमना स्कूल, शीतला माता मंदिर, क्रॉस रोड मॉल बैंक रोड, प्राथमिक विद्यालय नरसिंहपुर महफिल मैरेज हॉल के पास, अंसार स्कूल, हरियाली मैरेज हॉल, रामपुर नयागांव बांध, लेखपाल प्रशिक्षण विद्यालय असुरन चौराहा, रामदेव स्कूल दीवान बाजार, फातिमा अस्पताल, पीएचसी बिछिया, पहाड़पुर लखन चंद गली, बलदेव प्लाजा, काशीराम प्राथमिक विद्यालय तारामंडल, पशुधन भवन चरगांवा में निश्शुल्क कोरोना जांच शिविर लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त बलदेव प्लाजा, कुसम्ही जंगल नवल्स एकेडमी व सीएसची भटहट में एक-एक मोबाइल मेडिकल यूनिट लगाई जाएगी।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस