Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में दो की मौत, बीआरडी के डाक्टर सहित 156 कोरोना संक्रमित

Gorakhpur Coronavirus Updates तीन दिन बाद संक्रमितों की संख्या एक बार फिर 150 के पार पहुंच गई। बीते तीन दिन लगातार संक्रमितों की संख्या 100 से कम रही थी। इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 17463 पहुंच गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:29 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में दो की मौत, बीआरडी के डाक्टर सहित 156 कोरोना संक्रमित
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोखपुर, जेएनएन। पिछले 24 घंटे के दौरान बीआरडी मेडिकल काॅलेज के एक डाॅक्टर और एक साल के बच्चे में सहित 156 और लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। तीन दिन बाद संक्रमितों की संख्या एक बार फिर 150 के पार पहुंच गई। बीते तीन दिन लगातार संक्रमितों की संख्या 100 से कम रही थी। इस बीच जांच की संख्या औसतन तीन हजार से लेकर चार के बीच रही है। इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 17463 पहुंच गया है। इनमें 15692 लोग ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से दो और लोगों की मौत हुई, जिसे लेकर जिले में मौत का आंकड़ा 284 पहुंच गया है। 1487 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की रफ्तार में अगस्त और सितंबर की अपेक्षा अक्तूबर में काफी कमी आई है। बीआरडी के किसी डाक्टर में संक्रमण का मामला भी काफी दिनों बाद सामने आया है। इसके अलावा सुमेर सागर और एचएन सिंह चैराहे के पास रहने वाले एक ही परिवार के दो लोग, अस्थाई जेल में तीन लोग, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दो लोग संक्रमित मिले हैं। संक्रमित होने वाला एक साल का बच्चा हांसूपुर का है। नथमलपुर में एक कृषि कंपनी के 12 से अधिक कर्मी संक्रमित मिले हैं। एहतियात के तौर पर कंपनी के अन्य लोगों के नमूने भी लिए गए हैं।

शहरी क्षेत्र में मिले 97 नए मरीज

शहरी क्षेत्र में 97 नए मरीज मिले हैं। इनमें कैंट थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 37 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा गोरखनाथ के 22, कोतवाली के पांच, गुलरिया के तीन, राजघाट के दो, चिलुआताल के एक और तिवारीपुर के सात लोगों में संक्रमण पाया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में 47 नए मरीज मिले हैं। इनमें बड़हलगंज, कैंपियरगंज, उरुवा, खजनी और गगहा में दो-दो, बेलघाट, जंगल कौड़िया, पिपरौली में एक-एक, ब्रह्मपुर में चार, चरगांवा में सात, खोराबार में 14, सहजनवां में तीन और सरदारनगर में छह मरीज मिले हैं। 12 मरीज अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं।

बीआरडी में दो मरीजों की मौत

बीआडी मेडिकल कालेज में जिन दो संक्रमितों की बीते 24 घंटे के दौरान मौत हुई, वह दोनों महिलाएं हैं। एक महिला गोरखपुर की और तो दूसरी महाराजगंज की है। गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र की मठियां गांव निवासी 65 वर्षीय दुलारी देवी की मौत हुई है जबकि महाराजगंज के श्यामदेउरवां निवासी 48 वर्षीय अशरफी देवी ने संक्रमण के चलते दम तोड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.