गोरखपुर, जेएनएन। संतकबीर नगर में मंगलवार को 1,565 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 1,560 निगेटिव और पांच नये कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जबकि इससे दोगुना से अधिक यानी 12 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लाक में दो तथा मेंहदावल, बघौली व नाथनगर ब्लाक में एक-एक कुल पांच लोग जांच में कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब तक 1,55,061 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 1,47,312 निगेटिव और 2,936 कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब तक 41 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं 2,862 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित 33 मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

सिद्धार्थनगर में कोरोना से महिला की मौत, 21संक्रमित

सिद्धार्थनगर में गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती लोटन ब्लाक के सिकरी बढ़रिया निवासी 62 वर्षीय महिला जसीबुनिशा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। तबीयत खराब होने पर उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। लखनऊ मेडिकल कालेज से शनिवार व रविवार को कुल 1954 लाेगों की जांच रिपोर्ट आई। 1933 निगेटिव व सीएमओ  दफ्तर में तैनात एक कर्मचारी सहित 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 3685 पहुंच गई है। 59 लाेग स्वस्थ हुए। अब तक 3411 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 44 की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 230 है। 562 लोगों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। 

गोरखपुर में कोरोना से दो की मौत, नगर विधायक सहित 58 में संक्रमित

कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें गोरखपुर व देवरिया के एक-एक मरीज थे। एक पुरानी मौत भी पोर्टल पर अपलोड होने से मृतकों की संख्या 306 हो गई है। सोमवार को नमूनों की जांच में 635 निगेटिव व नगर विधायक डा.राधामोहन दास अग्रवाल सहित 58 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें शहर के 18 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक नौ मरीज हैं।

लंबे समय बाद संक्रमितों की इतनी कम संख्या आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इससे पहले 26 जून को 60 संक्रमित मिले थे। सीएमओ डा.श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के प्रयास और तेज कर दिए गए हैं। शीघ्र ही यह जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। अभी तक जिले में 18678 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 306 की मौत हो चुकी है। 17366 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1006 सक्रिय मरीज हैं।

नगर विधायक ने एहतियात के तौर पर सोमवार को एक निजी पैथोलाजी में अपनी कोरोना जांच कराई, तो रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके बाद वह होम आइसोलेट हो गए हैं। उन्होंने मिलने-जुलने वालों से कोरोना जांच कराने की अपील की है। पिछले दो दिनों में वह कई कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। सीएमओ ने कहा कि उनके संपर्क वालों की तलाश की जा रही है। सभी की जांच कराई जाएगी। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में शहर के 35 वर्षीय व्यक्ति की रविवार व देवरिया के विक्रमपुर निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई।

संक्रमितों में बीआरडी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरौली की एक-एक महिला डाक्टर व रुस्तमपुर के एक निजी डाक्टर भी शामिल हैं। एसएसबी का एक जवान भी संक्रमित मिला है। पीपीगंज, बशारतपुर व नथमलपुर में एक-एक परिवार में चार-चार लोग पाजिटिव आए हैं। रायगंज में अलग-अलग परिवारों के पांच लोगों में संक्रमण मिला है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस