गोरखपुर, जेएनएन। पोर्टल पर 62 संक्रमितों के नाम दोबारा चढ़े हुए थे। उन्हें बुधवार को हटा दिया गया। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 889 निगेटिव व 52 में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 19868 हो गई है। 320 की मौत हो चुकी है। 19116 हो चुके हैं। 432 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

नवंबर में दूसरी बार बुधवार को संक्रमितों की संख्या 50 से ऊपर गई है। चार नवंबर को 53 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह चिंता का विषय नहीं है। दो-चार संख्या घटती-बढ़ती रहती है। एक दिन पूर्व 48 संक्रमित आए थे। लेकिन एक सप्ताह पूर्व देखें तो एक दिन संक्रमितों की संख्या सिर्फ नौ थी। दूसरी तरफ पांच दिन से रोज एक-एक मौत हो रही थी। बुधवार को किसी संक्रमित की मौत न होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। सीएमओ ने लोगों से बचाव की अपील की है।

बाहर से आए लोगों पर है नजर

छठ पर्व पर बाहर से आए लोगों से कोरोना फैलने का खतरा लगभग टल गया है। सीएमओ का कहना है कि यदि कोई संक्रमित होता तो अब तक लक्षण प्रकट हो चुके होते। फिलहाल एहतियात के लिए दिल्ली व उसके आसपास से आए यात्रियों की सूची के अनुसार उनकी निगरानी की जा रही है। इनमें से ज्यादातर लोग वापस लौट गए हैं। अभी तक उनमें से किसी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

जांच की संख्या बढ़ाई जा रही

कोरोना खत्म होने के कगार पर है। इसे पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिदिन जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है। अधिक से अधिक लोगों को कोरोना जांच के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए रेलवे व बस स्टेशन पर कोरोना जांच बूथ भी स्थापित किए गए हैं, ताकि यात्री भी अपनी जांच करा लें।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021