Move to Jagran APP

Gorakhpur एयरपोर्ट पर खुलेगा रेस्टोरेंट, शापिंग के लिए होगी दुकान- दिसंबर में शुरू होगा नया टर्मिनल

Gorakhpur News गोरखपुर एयरपोर्ट पर अभी 200 यात्रियों के बैठने व ठहरने की व्यवस्था है। लेकिन दिसंबर से नया टर्मिनल शुरू होने के बाद यहां 500 यात्रियों का क्षमता होगी। नए टर्मिनल का निर्माण 11 करोड़ की लागत से हो रहा है।

By JagranEdited By: Pragati ChandPublished: Tue, 27 Sep 2022 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 02:01 PM (IST)
Gorakhpur एयरपोर्ट पर खुलेगा रेस्टोरेंट, शापिंग के लिए होगी दुकान- दिसंबर में शुरू होगा नया टर्मिनल
Gorakhpur एयरपोर्ट पर खुलेगा रेस्टोरेंट। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर एयरपोर्ट पर आवागमन करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब यहां आने-जाने वाले यात्रियों के लिए रेस्टोरेंट व शापिंग के लिए दुकान खुलेगी। दिसंबर में नया टर्मिनल भवन शुरू होते ही यह दोनों व्यवस्था शुरू हो जाएगी। रेस्टोरेंट खुलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। 11 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसके बन जाने से एयरपोर्ट की क्षमता भी बढ़ जाएगी।यहां एक साथ 500 यात्रियों के बैठ सकेंगे। वर्तमान में एक बार में महज 200 यात्री ही चेकइन कर सकते हैं।

loksabha election banner

लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या

गोरखपुर एयरपोर्ट पर आने- जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद ,कोलकाता, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी के लिए रोजाना 12 विमान उड़ान भरते हैं। विंटर शेड्यूल में यह संख्या 14 हो जाएगी। पुराने टर्मिनल भवन में यात्रियों और फ्लाइट की बढ़ रही संख्या का भार संभालने में एयरपोर्ट प्रशासन को परेशानी हो रही थी। इसको देखते हुए एयरपोर्ट पुराने टर्मिनल से सटे नए टर्मिनल का निर्माण जा रहा है।

इसे भी पढ़ें, World Tourism Day: पर्यटन हब बनने की ओर गुरु गोरक्ष की नगरी, योगी के सीएम बनने के बाद बदल गई शहर की तस्वीर

दो तल का होगा नया टर्मिनल

इस टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेट एरिया, कॉफी शॉप, छोटे-छोटे अन्य शॉप के साथ ही एटीएम भी लगाए जाएंगे। पुराने टर्मिनल में 200 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। नया टर्मिनल दो तल का होगा जिसमें एक साथ 300 लोग बैठ सकेंगे। परिसर में 10 चेकिंग काउंटर होंगे और आगमन हाल में सामान लेने के लिए दो बेल्ट लगेंगे।यहां रेस्टोरेंट व शापिंग के लिए दुकान भी खुलेगी।

इसे भी पढ़ें, Good News: गोरखपुर से प्रयागराज का सफर होगा आसान, कम्हरियाघाट पुल के रास्ते भर्राटा भरेंगी रोडवेज की बसें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.