गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर एयरपोर्ट पर आवागमन करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब यहां आने-जाने वाले यात्रियों के लिए रेस्टोरेंट व शापिंग के लिए दुकान खुलेगी। दिसंबर में नया टर्मिनल भवन शुरू होते ही यह दोनों व्यवस्था शुरू हो जाएगी। रेस्टोरेंट खुलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। 11 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसके बन जाने से एयरपोर्ट की क्षमता भी बढ़ जाएगी।यहां एक साथ 500 यात्रियों के बैठ सकेंगे। वर्तमान में एक बार में महज 200 यात्री ही चेकइन कर सकते हैं।

लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या

गोरखपुर एयरपोर्ट पर आने- जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद ,कोलकाता, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी के लिए रोजाना 12 विमान उड़ान भरते हैं। विंटर शेड्यूल में यह संख्या 14 हो जाएगी। पुराने टर्मिनल भवन में यात्रियों और फ्लाइट की बढ़ रही संख्या का भार संभालने में एयरपोर्ट प्रशासन को परेशानी हो रही थी। इसको देखते हुए एयरपोर्ट पुराने टर्मिनल से सटे नए टर्मिनल का निर्माण जा रहा है।

इसे भी पढ़ें, World Tourism Day: पर्यटन हब बनने की ओर गुरु गोरक्ष की नगरी, योगी के सीएम बनने के बाद बदल गई शहर की तस्वीर

दो तल का होगा नया टर्मिनल

इस टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेट एरिया, कॉफी शॉप, छोटे-छोटे अन्य शॉप के साथ ही एटीएम भी लगाए जाएंगे। पुराने टर्मिनल में 200 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। नया टर्मिनल दो तल का होगा जिसमें एक साथ 300 लोग बैठ सकेंगे। परिसर में 10 चेकिंग काउंटर होंगे और आगमन हाल में सामान लेने के लिए दो बेल्ट लगेंगे।यहां रेस्टोरेंट व शापिंग के लिए दुकान भी खुलेगी।

इसे भी पढ़ें, Good News: गोरखपुर से प्रयागराज का सफर होगा आसान, कम्हरियाघाट पुल के रास्ते भर्राटा भरेंगी रोडवेज की बसें

Edited By: Pragati Chand

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट