Move to Jagran APP

गोरखपुर एयरपोर्ट के वेटिंग हाल में 'बम' की सूचना से हड़कंप

गोरखपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के लिए रिहर्सल किया गया। इस दौरान बम को निष्क्रिय भी किया गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 12:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 12:38 PM (IST)
गोरखपुर एयरपोर्ट के वेटिंग हाल में 'बम' की सूचना से हड़कंप
गोरखपुर एयरपोर्ट के वेटिंग हाल में 'बम' की सूचना से हड़कंप

गोरखपुर, जेएनएन। एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर शनिवार को रिहर्सल हुआ। बम मिलने की सूचना पर एयरफोर्स के जवान, एयरपोर्ट पर तैनात पुलिसकर्मी और बम डिस्पोजल दस्ता मौके पर पहुंच गया। आधे घंटे में टीम ने संदिग्ध बैग को ढूंढ बम (डमी) को निष्क्रिय कर दिया। रिहर्सल करीब एक घंटा चला लेकिन पुलिस और प्रशासन का कोई अधिकारी एयरपोर्ट नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार के पास अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने एयरपोर्ट के वेटिंग हाल में छुपाकर रखे बैग में बम होने की सूचना दी। सुरक्षा अधिकारी ने फोन से इसकी जानकारी एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारी को दी। कुछ ही देर में एयरफोर्स के जवान और बम डिस्पोजल दस्ता के सदस्य एयरपोर्ट पहुंच गए। आधे घंटे में कुर्सी के नीचे छुपाकर रखा बैग बरामद कर बम (डमी) को निष्क्रिय कर दिया। एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर एक घंटे तक रिहर्सल चला लेकिन जिले से पुलिस और प्रशासन का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। जिसे लेकर चर्चा होती रही।

रिहर्सल के दौरान एयरपोर्ट निदेशक बीएस मीणा, सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार, एपीजेयू प्रभारी उमाशंकर यादव, इंडिगो के प्रबंधक गोविंद, स्पाइस जेट के जय प्रकाश सिंह, एयर इंडिया के जेपी श्रीवास्तव और सभी कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.