Move to Jagran APP

North Eastern Railway: बाराबंकी से गोरखपुर तक अपने यान से ही जीएम ने किया रेल लाइन का निरीक्षण Gorakhpur News

रेलवे बोर्ड नई दिल्ली में मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी पहली बार निरीक्षण यान (सैलून) से विंडो ट्रेलिंग इंस्पेक्शन (यान में बैठकर खिड़की के जरिये निरीक्षण) करते हुए गोरखपुर पहुंचे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 12:22 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 12:22 PM (IST)
North Eastern Railway: बाराबंकी से गोरखपुर तक अपने यान से ही जीएम ने किया रेल लाइन का निरीक्षण Gorakhpur News
नवागत रेलवे महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी अधिकारीयो को दिशा निर्देश देते हुए ।

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के नवनियुक्त महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में अपनी प्राथमिकता बतायी। उन्होंने कहा कि संरक्षा हमारी सर्वो'च प्राथमिकता है। हमारे कार्यों में पारदर्शिता के साथ ईमानदार प्रयासों की झलक भी आनी चाहिए। 

loksabha election banner

अपने सभागार में अपर महाप्रबंधक और समस्त प्रधान विभागाध्यक्षों के साथ बैठक कर महाप्रबंधक ने पूर्वोत्तर रेलवे की  कार्य प्रणाली और उपलब्धियों की गहन समीक्षा की। लेखा, परिचालन, वाणिज्य और निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि संरक्षा हमारी सर्वोच्‍च प्राथमिकता है। अधिकारी परियोजनाओं को उ'च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय-सीमा में पूरा करें। आय में वृद्धि तथा खर्च में कटौती के लिए प्रभावी कदम उठाने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि आर्थिक स्वावलंबन के लिए विवेकपूर्ण खर्च की आवश्यकता है। प्रधान वित्त सलाहकार तनुजा पाण्डेय ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आर्थिक स्थिति की जानकारी दी। प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल कुमार ङ्क्षसह ने परिचालन विभाग से संबंधित विभिन्न पक्षों से अवगत कराया। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) आरके यादव ने परियोजनाओं की जानकारी दी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार ङ्क्षसह ने स्वागत किया।

निरीक्षण यान में बैठकर पहुंचे गोरखपुर

रेलवे बोर्ड नई दिल्ली में मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी पहली बार निरीक्षण यान (सैलून) से विंडो ट्रेलिंग इंस्पेक्शन (यान में बैठकर खिड़की के जरिये निरीक्षण)  करते हुए गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने बाराबंकी से गोरखपुर तक रेल लाइन का निरीक्षण किया। लाइनों की स्थिति और साफ-सफाई पर संतुष्टि जताते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किया।

तय समय पर पहुंची स्पेशल ट्रेन

महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन तय समय पर गोरखपुर के प्लेटफार्म नंबर नौ पर पहुंची। स्टेशन पर उतरने के बाद उन्होंने संबंधित विभागाध्यक्षों और वरिष्ठ रेल अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने अधिकारियों से रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं (स्वचालित सीढ़ी, लिफ्ट, फुट ओवरब्रिज और प्लेटफार्मों) के बारे में संक्षिप्त जानकारी ली।  इस मौके पर लखनऊ मंडल की मंडल रेल प्रबंधक डा. मोनिका अग्निहोत्री सहित समस्त संबंधित अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.