Move to Jagran APP

लड़कियों जैसा कपड़ा पहनकर किन्नरों के साथ रहता था, हो गई हत्या

गोरखपुर : गोला थाना क्षेत्र के बांहपुर गांव निवासी अभिषेक उर्फ झीनक की हत्या के मामले में

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Mar 2018 06:30 PM (IST)Updated: Sat, 31 Mar 2018 06:30 PM (IST)
लड़कियों जैसा कपड़ा पहनकर किन्नरों के साथ रहता था, हो गई हत्या
लड़कियों जैसा कपड़ा पहनकर किन्नरों के साथ रहता था, हो गई हत्या

गोरखपुर : गोला थाना क्षेत्र के बांहपुर गांव निवासी अभिषेक उर्फ झीनक की हत्या के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा तो दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस की निगाह उसके साथ काम करने वाले डांसरों व किन्नरों पर लगी हुई है। पुलिस पहले ही दिन से उसके साथ काम करने वाले लोगों को उठाकर पूछताछ कर रही है और उसके मोबाइल का काल डिटेल निकलवाया जा रहा है। पुलिस जल्दी ही मामले के खुलासे का दावा कर रही है।

loksabha election banner

गुरुवार को थाना क्षेत्र के पकवा नहर पुलिया के पास 18 वर्षीय अभिषेक उर्फ झीनक की लाश मिली थी। उसके पहनावे को देखकर लोग उसे युवती समझ बैठे लेकिन बाद में सोशल मीडिया पर लाश की फोटो वायरल होने के बाद उसकी पहचान हो सकी। उसके पिता श्रीराम की मृत्यु डेढ़ दशक पहले हो चुकी है। उसका बड़ा भाई अर¨वद दुबई तो मझला भाई आनंद बहरीन में रहता है। आनंद इस समय घर आया हुआ है।

दर असल अभिषेक किन्नरों के साथ रहने लगा था और उसी तरह लड़कियों का कपड़ा पहनकर किन्नरों का समस्त कार्य करता था। उसे लड़के की तरह रहना बिल्कुल पसंद नहीं था। वह गांव-गांव घूमकर बधाई गाता था। वह मुख्यत: बड़हलगंज क्षेत्र में सक्रिय था। वह डांस पार्टी में भी काम करता था। बुधवार की शाम को कहीं से उसके मोबाइल पर फोन आया और वह घर से निकलकर गांव के चौराहे पर पहुंचा। जहां उसके साथी किराये पर कमरा लेकर रहते हैं। उस समय उसका साथी सुरेंद्र मौजूद था। उसने भी साथ चलने को कहा लेकिन एक ही आदमी की आवश्यकता बताकर अभिषेक निकल गया। रात करीब आठ बजे उसकी माता कुंती ने फोनकर खाने पर बुलाया तो उसने अगले दिन घर पहुंचने की बात कही। गुरुवार को सुबह उसकी लाश मिली लेकिन उसका दोनों मोबाइल गायब मिले। उसके गले पर मिले निशान व जीभ बाहर निकलने से पुलिस को तुरंत हत्या का शक हो गया और उसके पैर की अंगुलियों के नाखूनों के घिसकर कटने से पुलिस का शक पुख्ता हो गया कि उसकी हत्या कहीं अंयत्र की गई है। उसकी लाश को यहां लाकर फेका गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस का शक पुख्ता हो गया। रिपोर्ट में उसकी मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस ने आनन-फानन उसी दिन उसके साथ काम करने वाले तीन लोगों को उठा लिया और शुक्रवार को तीन अन्य लोगों को भी उठा लिया। पुलिस ने शनिवार को उरुवा क्षेत्र के किन्नर को भी पूछताछ के लिए बुलाया था बाद में उसे छोड़ दिया गया।

इस संबंध में थानाध्यक्ष रामाज्ञा ¨सह का कहना है कि पुलिस मामले के करीब तक पहुंच चुकी है। जल्दी ही वर्कआउट कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.