Move to Jagran APP

अपने घर का सपना होगा पूरा, गोरखपुर चिड़ियाघर के सामने लांच होगा एक और ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट

ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा के साथ ही जीडीए ने दीपावली तक एक और प्रोजेक्ट लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। टू एवं थ्री बीएचके के 72 आवासों वाली यह योजना चिड़ियाघर के सामने राप्ती ग्रींस के नाम से लांच की जाएगी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 06:48 PM (IST)
अपने घर का सपना होगा पूरा, गोरखपुर चिड़ियाघर के सामने लांच होगा एक और ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट
गोरखपुर चिड़ियाघर के सामने जीडीए लांच करेगा ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : चंपा देवी पार्क के पास ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा के साथ ही गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने दीपावली तक एक और प्रोजेक्ट लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। टू एवं थ्री बीएचके (बेडरूम, हाल, किचन) के 72 आवासों वाली यह योजना चिड़ियाघर के सामने 'राप्ती ग्रींस' के नाम से लांच की जाएगी।

loksabha election banner

तीन एकड़ में विकसित किया जाएगा पार्क

तीन एकड़ में एक पार्क भी विकसित किया जाएगा और व्यावसायिक कांप्लेक्स का निर्माण भी होगा। हाल ही में जीडीए ने चंपा देवी पार्क के पास गोरक्ष एन्क्लेव नाम से ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा की है। इसमें थ्री बीएचके के 46 और टू बीएचके के 44 आवास होंगे। राप्ती ग्रींस में थ्री एवं टू बीएचके के 36-36 आवास होंगे। इसका लोकेशन लोहिया एन्क्लेव एवं निजी ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट पाम पैराडाइज के पास होगा। आर्किटेक्ट को ले आउट बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

10 से 15 दिनों के अंतराल पर लांच किए जा सकते हैं दोनों प्रोजेक्ट

दोनों प्रोजेक्ट 10 से 15 दिनों के अंतराल पर लांच किए जा सकते हैं। राप्ती ग्रींस में आवास का क्षेत्रफल एवं कीमत का निर्धारण अभी नहीं किया गया है। इसमें भी भूतल पर पार्किंग होगी और सात तल के टावर बनाने की तैयारी है।

खाली भूखंडों के उपयोग में जुटा प्राधिकरण

हाल ही में जीडीए के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह, सचिव उदय प्रताप सिंह ने निरीक्षण के दौरान कुछ खाली भूखंड देखे थे। इनमें एक भूखंड पर राप्ती ग्रींस ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की योजना बनाई गई। लंबे समय के बाद जीडीए की ओर से दो आवासीय परियोजनाओं को लांच करने की तैयारी की गई है। साढ़े सात एकड़ भूमि पर एक और योजना को लेकर तैयारी चल रही है।

राप्ती ग्रींस हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की तैयारी

जीडीए के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि गोरक्ष एन्क्लेव के बाद राप्ती ग्रींस के नाम से भी एक ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच करने की तैयारी की जा रही है। यह प्रोजेक्ट दीपावली तक चिड़ियाघर के सामने लांच किया जाएगा, इसमें 72 आवास होंगे। ले आउट तैयार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.