गोरखपुर, जेएनएन। शाहपुर के गणेशपुरम कालोनी में गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट ने शान्तिकुंज हरिद्वार द्वारा निर्धारित महाकुंभ के अवसर पर हर हर गंगे- घर घर गंगे एवं आपके द्वार पहुँचा हरिद्वार कार्यक्रम के अंर्तगत गोष्ठी का आयोजन किया तथा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सभी के स्वस्थ रहने की कामना की गई। कोरोना मुक्त भारत के लिए हवनकुण्ड में आहुतियां डाली गई।

अब तक पांच सौ घरों में स्‍थापित

मुख्य ट्रस्टी दीना नाथ सिंह ने बताया कि गोष्ठी मे निर्णय हुआ है कि प्रत्येक वार्ड एवं गॉव के चौबीस घरों  में हर हर गंगे घर घर गंगे, आपके द्वार पंहुचा हरिद्वार किट की स्थापना होनी है। रचनात्मक ट्रस्ट के द्वारा वर्तमान में पांच सौ घरों को हर हर गंगे घर घर गंगे किट को स्थापना हेतु सुनिश्चित किया गया है, इसकी संख्या एक हजार आठ तक पहुंचाया जाएगा। अभी तक तो यही लक्ष्‍य निर्धारित किया गया है। गायत्री परिवार हमेशा से देश की सुख शांति के लिए समय समय पर कुछ न कुछ कार्यक्रम करता रहता है। उसी क्रम में यह कार्यक्रम चलाया गया है। गोष्ठी में ट्रस्ट बोर्ड, संगठन के प्रभारीगण, ब्लॉक प्रभारीगण युवा प्रकोष्ठ, महिला मंडल एवं प्रज्ञा मण्डल प्रभारी शामिल हुए।

घर घर किट स्‍थापना पर बल

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य ट्रस्टी दीना नाथ सिंह ने कहा कि यह अति महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम है। उन्‍होंने गोष्ठी में उपस्थित लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के अमूल्यवान सहयोग से ही रचनात्मक अभियान चलाया जा रहा है। हर व्‍यक्ति के सहयोग से ही यह अभियान गतिमान रहेगा। हमारा दायित्‍व है कि इसे गतिमान बनाएं रखें। इसके लिए जरूरी है कि घर-घर किट की स्‍थापना हो। यज्ञ पूजन आचार्य शैलेन्द्र कुमार एवं कैलाश नाथ एवं संचालन पँ शेषनाथ मिश्र ने किया। बैठक में मुख्य रूप से शुभ्रा सिंह अमित सिंह, भारतेंदु यादव, मार्कण्डेय पांडेय, अर्जुन प्रसाद,नारायण दत्त तिवारी, अर्चना श्रीवास्तव, रेणु गुप्ता, आनंद प्रताप सिंह, राम बृक्ष यादव, हेमंत त्रिगुणायत, राधेश्याम गौड़, सुरेश राय, दिग्विजय पांडेय, सहित तमाम युवा भाईयों की उपस्तिथि रही।

Edited By: Satish Shukla