Move to Jagran APP

Fake Cases: दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराकर वसूली करता है मह‍िलाओं का यह गैंग, छह मह‍िलाओं पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज

गोरखपुर में दुष्‍कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराकर वसूली करने वाले म‍ह‍िलाओं के गैंग पर पुल‍िस ने मुकदमा क‍िया है। यह गैंग झूठेे गवाह से गवाही द‍िलाकर दुष्‍कर्म व लूट का मुकदमा दर्ज कराकर लोगों से रुपये ऐंठता था। गोरखपुर में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 12:41 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 12:41 PM (IST)
Fake Cases: दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराकर वसूली करता है मह‍िलाओं का यह गैंग, छह मह‍िलाओं पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज
गोरखपुर में पुल‍िस ने मह‍िलाओं पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज क‍िया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म, लूट, छेड़खानी व दलित उत्पीड़न का फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर ब्लैकमेल करने वाले नफीसा गैंग के खिलाफ कैंट थाना पुलिस ने साजिश के तहत जालसाजी कर रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।आठ सदस्यों के गिरोह में नफीसा समेत छह महिलाएं हैं। यह कार्रवाई कैंपियरगंज के रहने वाले व्यापारी की शिकायत पर हुई है।

loksabha election banner

यह है मामला

कैंपियरगंज के पचमा गांव में रहने वाले व्यापारी खालिद उर्फ जियाउर्रहमान ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि सिद्धार्थनगर जिले के लोटन थानाक्षेत्र खीरिडीहा की रहने वाली नफीसा का मायका उनके गांव में है। वह गैंग चलाती है जिसमें बिंद्रावती, सोनी, आरती, इंद्रावती, तारा चौहान, कैंपियरगंज के सोनौरा खुर्द निवासी माधव तिवारी व कई अन्य लोग सदस्य हैं।इस गिरोह ने उनके अलावा रफाकत, सलीम, सरफराज, शहनवाज, समीम, विजय, सुभाष यादव के अलावा कई सभ्रांत व्यक्ति, रेलवे व अन्य विभाग के सरकारी कर्मचारियों पर कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर दुष्कर्म, लूट व दलित उत्पीड़न का फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है।

बीस लाख तक की वसूली कर चुका है यह गैंग

झूठी गवाही कराकर जेल भेजने की धमकी देकर यह लोग अब तक 15 से 20 लाख रुपये वसूल चुके हैं। 30 जुलाई की शाम उनके घर पहुंची नफीसा उनसे पांच लाख रुपये मांग रही थी। मना करने पर जेल भेजवाने की धमकी दे रही है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि सीओ कैंट की जांच में आरोप की पुष्टि होने पर आरोपितों के खिलाफ कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

तीन लाेगों पर मुकदमा दर्ज करा चुकी है सोनी

खालिद का आरोप है कि बेलीपार की रहने वाली सोनी नाम की युवती अलग-अलग पता बताकर तीन लोगों पर दुष्कर्म व दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा चुकी है।मुकदमा दर्ज होने के बाद तीनों मामले में उसे पीडि़त को मिलने वाला सरकारी अनुदान का लाभ मिला है।

नफीसा व बिंद्रावती पर पहले से दर्ज है मुदकमा

पुलिस की जांच में पता चला कि नफीसा के खिलाफ कैंट थाने में हत्या की कोशिश और बिंद्रावती पर बेलीपार थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज है।माधव तिवारी के संरक्षण में यह गिरोह चलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.