गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सहपाठी के साथ कुसम्ही जंगल में घूमने गई छात्रा को बंधक बनाकर चार युवकों ने दुष्कर्म किया। विरोध करने पर सहपाठी को पीटकर भगा दिया। छात्रा के शोर मचाने पर मुंह दबाकर एक किलोमीटर जंगल के अंदर उठा ले गए। चंगुल से छूटने के बाद शाम को घर पहुंची छात्रा ने घटना की जानकारी अपनी मां को दी। इसके बाद पिता ने प्रेमी समेत पांच आरोपितों पर सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के मुकदमा दर्ज कराया। खोराबार थाना पुलिस ने एक नाबालिक समेत तीन आरोपितों को हिरासत में लिया है। अन्य की तलाश में छापेमारी चल रही है।

यह है मामला

मामला जिले के खोराबार थानाक्षेत्र का है। यहां स्थित एक स्कूल में कक्षा नौ में पढ़ने वाली छात्रा 27 जून की सुबह 11 बजे कुशीनगर जिले के रहने वाले अपने सहपाठी के साथ कुसम्ही जंगल में घुमने गई थी। आरोप है कि सहपाठी ने अकेला पाकर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। इसी बीच चार युवक पहुंच गए। जिन्होंने दोनों को पकड़ लिया, सहपाठी को पीटकर भगाने के बाद छात्रा से छेड़खानी शुरू कर दी। शोर मचाने पर मुंह दबाकर जंगल के अंदर उठा ले गए और बारी- बारी से उसके साथ दरिंदगी की। तीन घंटे तक जंगल में उसके साथ दरिंदगी की गई।

तीन घंटे बाद जंगल से बाहर न‍िकली

तीन घंटे बाद चंगुल से छूटी छात्रा बदहवास स्थिति में घर पहुंची। तबीयत ठीक न होने पर अगले दिन रात में मां ने पूछा तो घटना की जानकारी दी। बुधवार को थाने पहुंचे पिता ने घटना के बारे में थानेदार को बताया। जंगल मे छात्रा के साथ हुई हैवानियत की खबर लगते ही पुलिस अधिकारी ख़ोराबार थाने पहुंच गए। छानबीन में पता चला कि नाबालिक सहपाठी के अलावा जंगल सिकरी के रहने वाले लवकुश पासवान, वकील पासवान, भोलू यादव और सुरेंद्र पासवान ने छात्रा से दुष्कर्म किया है। छात्रा के पिता की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कुशीनगर जिले के रहने वाले सहपाठी समेत तीन को पकड़ लिया है। छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

आरोपितों पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि कुसम्ही जंगल में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई होगी।इससे पहले जंगल में जो घटना हुई है, उसमें शामिल रहे आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

पहले भी यहां हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

कुसुुुुम्ही जंगल में विनोद वन और बुढिया माई मंदिर के आसपास के जंगलों में प्रेमी जोड़े अक्सर मिलने जाते हैं। अवांछनीय तत्व इस ताक में रहते हैं और इनके साथ लूटपाट और छेड़खानी करते हैं। पूर्व में भी यहां लूटपाट, छेड़खानी और दुष्कर्म की कई घटनाएं हो चुकी हैं।   

Edited By: Pradeep Srivastava