Move to Jagran APP

कुशीनगर में दोस्‍तों ने युवक का किया अपहरण, 20 लाख की फ‍िरौती मांगी

कुशीनगर जिले के हाटा कस्बे में इंदिरानगर वार्ड के एक युवक का उसके दोस्तों द्वारा अपहरण करने व 20 लाख रुपये फिरौती मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पिता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 07:18 PM (IST)
कुशीनगर में दोस्‍तों ने युवक का किया अपहरण, 20 लाख की फ‍िरौती मांगी
हाटा से अपह्त युवक संदीप गुप्‍ता। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले के हाटा कस्बे में इंदिरानगर वार्ड के एक युवक का उसके दोस्तों द्वारा अपहरण करने व 20 लाख रुपये फिरौती मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पिता की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

loksabha election banner

दावत के बहाने ले गए बेटे संदीप को

पिता नारद गुप्ता ने पुलिस को तहरीर दी है कि बीते 17 जून की देर शाम दो मोटरसाइकिल से मेरे बेटे संदीप के तीन दोस्त घर आए और बोले कि कप्तानगंज रोड पर शारदा हास्पिटल के बगल में दावत पर चलना है। संदीप अपनी बहन से यह बताकर उन लड़कों के साथ चला गया। रात में आठ बजकर 45 मिनट पर फोन आया कि संदीप का अपहरण हो गया है। 20 लाख रुपये भेजवा दो और फोन कट गया। पिता ने बताया कि उनका लड़का गोरखपुर में एक पैरामेडिकल कालेज से पैथोलाजी की पढ़ाई कर रहा है।

लाकडाउन के कारण घर पर ही रह रहा था संदीप

लाकडाउन के कारण इस समय घर पर ही रहता था। पिता की तहरीर पर पुलिस ने अजीत व दो अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा केस दर्ज कर नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। कोतवाली पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह व क्षेत्राधिकारी पीयूष कांत राय प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश पाठक ने वादी का बयान दर्ज कर आवश्यक जानकारी ली। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए टीम लगाई गई है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

798 लीटर अवैध शराब बरामद, 42 स्थानों पर छापेमारी

शराब के अवैध धंधे पर रोक लगाने के लिए जनपद में एक पखवारे तक चले विशेष जांच अभियान में 42 स्थानों पर छापेमारी की गई, जिसमें 798 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। एक दर्जन धंधेबाजों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस दौरान शराब की दुकानों में कोई गंभीर अनियमितता नहीं मिली। शासन की तरफ से प्रदेश भर में शराब की दुकानों की सघन जांच तथा अवैध शराब पर रोक लगाने का निर्देश जारी हुआ था। इसे लेकर तहसीलवार एसडीएम, सीओ व आबकारी निरीक्षक की संयुक्त टीम गठित कर सभी छह तहसील अंतर्गत स्थित शराब की दुकानों की बीते 29 मई से 12 जून यानि 15 दिनों तक सघन जांच की गई। इसमें खड्डा, पनियहवा, कसया, हाटा व पडरौना स्थित 22 दुकानों में सामान्य गड़बडिय़ां मिलीं। जबकि 42 स्थानों पर छापेमारी कर 798 लीटर अवैध शराब तथा 87 क्विंटल लहन बरामद किया गया।

छह तहसीलों में की गई जांच

जिला आबकारी अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर 15 दिनों तक अभियान चलाकर सभी छह तहसीलों में टीमों द्वारा दुकानों जांच की गई। अवैध शराब के धंधे पर अंकुश लगाने के लिए आगे भी छापेमारी चलती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.