Move to Jagran APP

कुख्यात बदमाश श्रीप्रकाश शुक्ला का साथी माफिया राजन तिवारी रक्सौल बार्डर से गिरफ्तार, नेपाल जाने की फिराक में था बदमाश

Bahubali Rajan Tiwari के खिलाफ 24 साल पहले गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद वह पेशी पर नहीं आ रहा था। ऐसे में माफिया राजन तिवारी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने तीन टीम गठित की थी।

By Pragati ChandEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 02:31 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 04:39 PM (IST)
कुख्यात बदमाश श्रीप्रकाश शुक्ला का साथी माफिया राजन तिवारी रक्सौल बार्डर से गिरफ्तार, नेपाल जाने की फिराक में था बदमाश
Bahubali Rajan Tiwari: पूर्व विधायक व माफिया राजन तिवारी की फाइल फोटो। जागरण/इंटरनेट मीडिया।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Bahubali Rajan Tiwari Arrested: गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में पेशी पर न आने वाले पूर्व विधायक व माफिया राजन तिवारी (Rajan Tiwari) को कैंट थाना पुलिस (Police) व क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की टीम ने गुरुवार को रक्सौल बार्डर (मोतिहारी) से गिरफ्तार कर लिया। उत्तर प्रदेश के 61 माफिया की सूची में शामिल राजन तिवारी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर (SSP Dr. Gaurav Grover) ने तीन टीम गठित की थी। माफिया को कैंट थाना पुलिस गोरखपुर लेकर आ रही है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

15 मई 1998 में कैंट थाना पुलिस ने दाउदपुर निवासी दुर्दांत श्रीप्रकाश शुक्ल, मोहद्दीपुर निवासी अनुज सिंह, संतकबीरनगर के महुली थानाक्षेत्र के जोरवा निवासी आनंद पांडेय, गगहा के सोहगौरा निवासी पूर्व विधायक राजन तिवारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी। इसी साल श्रीप्रकाश शुक्ल, आनंद व अनुज को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया। इस मामले में आरोपित राजन तिवारी ही जिंदा है जो दो दशक से बिहार के पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) जिले के गोविंदगंज में रहता है। कुछ दिनों पहले चुपके से उसने गोरखपुर में वापसी करते हुए प्रापर्टी डीलिंग शुरू की। भनक लगते ही पुलिस ने शिकंजा कसते हुए प्रदेश के 61 माफिया की सूची में नाम शामिल कर लिया।

नेपाल जाने की फिराक में था माफिया राजन तिवारी

एडीजी जोन कार्यालय (ADG Zone Office) ने राजन पर दर्ज मुकदमे की जांच शुरू कराई तो पता चला कि दिसंबर 2005 से जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वह कोर्ट में पेशी पर नहीं आ रहा था। एडीजी (ADG) के निर्देश पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने सीओ कैंट के नेतृत्व में तीन टीम गठित की थी। गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने क्राइम ब्रांच की मदद से रक्सौल बार्डर, लक्ष्मीपुर टावर के पास से गिरफ्तार कर लिया। वह नेपाल भागने की फिराक में था। राजन की सफारी गाड़ी में चालक सहित चार लोग सवार थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने चालक व दो अन्य लोगों को छोड़ दिया।

क्या कहती है पुलिस

प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि राजन तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।शाम तक गोरखपुर पहुंचने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.