Move to Jagran APP

Gorakhpur: पूर्व एयर चीफ मार्शल भदौरिया बोले- देश की प्रगति गाथा में होगा उत्तर प्रदेश का अहम योगदान

संस्थापक सप्ताह समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि पूर्व एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि प्रदेश में अर्थव्यवस्था के सभी भागों में तेजी से काम हुआ है। इस बदलाव से छात्रों को कई क्षेत्रों में अवसर मिला है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 04 Dec 2022 02:44 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 02:44 PM (IST)
Gorakhpur: पूर्व एयर चीफ मार्शल भदौरिया बोले- देश की प्रगति गाथा में होगा उत्तर प्रदेश का अहम योगदान
गोरखपुर में संस्थापक सप्ताह समारोह में संबोधित करते पूर्व एयर चीफ मार्शल भदौरिया। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित भारतीय वायुसेना के पूर्व एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि वर्तमान समय में अपना देश हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। अगले एक दशक में यह प्रगति देश को कई क्षेत्रों में विश्व स्तर पर अग्रणी बनाएगी। देश की इस प्रगति गाथा में उत्तर प्रदेश का अहम योगदान होगा।

loksabha election banner

देश के लक्ष्य का पांचवा भाग पूरा करेगा उत्तर प्रदेश

भदौरिया ने कहा कि अगले पांच साल में देश के लिए पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए उत्तर प्रदेश में एक ट्रिलियन डॉलर का योगदान देने का लक्ष्य रखा है। देश के लक्ष्य का पांचवा भाग उत्तर प्रदेश ही पूरा करेगा तो सोचिए यहां हर क्षेत्र में कितना बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अर्थव्यवस्था के सभी भागों में तेजी से काम हुआ है। बदलाव के इस वातावरण से छात्रों को भी कई क्षेत्रों में अवसर मिलेंगे। उन्हें जरूरत है लगन व परिश्रम से इस वातावरण का फायदा उठाकर अपने व्यक्तित्व का विकास करने की।

परिषद की प्रगति यात्रा पर प्रो यूपी सिंह ने डाला प्रकाश

संस्थापक समारोह के शुभारंभ कार्यक्रम में स्वागत संबोधन में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो यूपी सिंह ने परिषद की प्रगति यात्रा पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर विमर्श पत्रिका का विमोचन भी किया गया। शुभारंभ अवसर पर निकाली गई शोभा यात्रा की सलामी पूर्व एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने ली।

मौजूद रहे यह लोग

कार्यक्रम में सांसद रविकिशन शुक्ल, राज्यसभा सदस्य डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल, महापौर सीताराम जायसवाल, पूर्व एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया की धर्मपत्नी श्रीमती आशा भदौरिया, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह, विधायक फतेह बहादुर सिंह, महेन्द्रपाल सिंह, विपिन सिंह, श्रीराम चौहान, प्रदीप शुक्ल, गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. अतुल वाजपेयी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.