गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आठ अक्टूबर से स्पाइस जेट का विमान गोरखपुर से गोवा की उड़ान भरेगा। रास्ते में कुछ समय के लिए यह विमान अहमदाबाद में रुकेगा।विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है। पहले गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए ही उड़ान होती थी। चार माह पहले काेरोना संक्रमण की वजह से विमानन कंपनी ने इसे बंद कर दिया।

अहमदाबाद में डेढ़ घंटा रुकने के बाद गोवा जाएगी फ्लाइट

गुजरात के अहमदाबाद आने-जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना संक्रमण की वजह से स्थगित हुई हवाई सेवा अगले माह से फिर शुरू हो जाएगी। विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने उड़ान का शेड्यूल जारी कर टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। सुबह 10 बजे अहमदाबाद से उड़ान भरने वाली फ्लाइट दोपहर 12:40 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। आधे घंटे बाद दोपहर एक बजे यही फ्लाइट गोरखपुर से उड़ान भरकर अपराह्न 3:30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। डेढ़ घंटे बाद यहीं फ्लाइट अहमदाबाद से उड़ान भरकर शाम 7:10 बजे गोवा पहुंचेगी।गोरखपुर से अहमदाबाद का सफर ढाई घंटे में पूरा होगा और किराए के तौर पर करीब 5800 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।गोरखपुर से गोवा जाने के लिए 8600 रुपये किराया लगेगा।

कोरोना संक्रमण की वजह से बंद हो गई थी उड़ान

इस साल 13 अप्रैल को गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू हुई थी।कोरोना संक्रमण की वजह से एक माह के बाद ही उड़ान बंद करनी पड़ी।जिसकी वजह से अहमदाबाद आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ट्रेन से सफर करने में 40 घंटे से अधिक समय लगता था।हवाई सेवा शुरू होने के बाद अब उन्हें ट्रेन से दो दिन का लंबा सफर करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा।

अब 14 विमान रोजाना भरेंगे उड़ान

अहमदाबाद होते हुए गोवा की हवाई सेवा शुरू होने के बाद गोरखपुर से विभिन्न शहरों के लिए होने वाली उड़ानों की संख्या 14 हो जाएगी।जिसमें गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो की दो, स्पाइस जेट की दो और अलाइंस एयर की एक समेत पांच फ्लाइट शामिल है। इसी तरह मुंबई के लिए भी इंडिगो की दोप और स्पाइस जेट की एक फ्लाइट है। इसके अलावा हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरू, प्रयागराज और लखनऊ के लिए एक-एक विमान उड़ान भरते हैं।

Edited By: Pradeep Srivastava