Move to Jagran APP

Coronavirus: ग्रीन जोन कुशीनगर में पहला कोरोना पॉजिटिव केस Gorakhpur News

Coronavirus ग्रीन जोन रहे कुशीनगर में भी एक कोरोना पॉजिटिव केस मिल गया। हाटा कोतवाली के ढाढ़ा खुर्द गांव के टोला बेलवनिया निवासी एक छात्रा (16) की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 03:12 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 03:12 PM (IST)
Coronavirus: ग्रीन जोन कुशीनगर में पहला कोरोना पॉजिटिव केस Gorakhpur News
Coronavirus: ग्रीन जोन कुशीनगर में पहला कोरोना पॉजिटिव केस Gorakhpur News

कुशीनगर, जेएनएन। अभी तक ग्रीन जोन रहे कुशीनगर में भी एक कोरोना पॉजिटिव केस मिल गया। हाटा कोतवाली के ढाढ़ा खुर्द गांव के टोला बेलवनिया निवासी एक छात्रा (16) की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वह कानपुर के आसरा आवास कालोनी हर्ष नगर (निकट ब्रम्ह नगर चौराहा) से 30 अप्रैल को चलकर एक मई को जीजा के साथ ट्रक से यहां पहुंची थी।

loksabha election banner

कानपुर में रहकर करती थी पढ़ाई

वह कानपुर में रहकर पढ़ाई करती है। दो मई को ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की। संदेह होने पर उसे सेवरही सीएसची के आइसोलेशन वार्ड में क्वारंटाइन करा दिया। वहां से उसका नमूना मेडिकल काॅलेज गोरखपुर जांच के लिए भेजा गया। सोमवार को जांच रिपोर्ट स्पष्ट नहीं मिली तो दोबारा नमूना भेजा गया। मंगलवार की सुबह आयी रिपोर्ट पाजिटिव मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ढाढ़ा खुर्द को सील कर दिया।

माता-पिता व भाई हुए क्वारंटाइन

छात्रा के माता-पिता व भाई को भी सेवरही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में क्वारंटाइन करा दिया है। उधर ट्रक से सलेमगढ़ में सामान उतरवा रहे कसया थाना क्षेत्र के गांव परसौनी मुकुंदहा निवासी छात्रा के जीजा को भी पुलिस ने सेवरही सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में क्वारंटाइन करा दिया है।

16 अन्‍य लोग भी हुए क्वारंटाइन

किशोरी के जीजा के घर के भी छह लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। घर न आकर सीधे निकले जीजा ने अपनी छोटी साली को एक युवक के साथ बाइक से गांव से भेजवा दिया था। प्रशासन ने बाइक चालक समेत परिवार के पांच व जिन घरों में साली गयी थी उन घरों के 16 लोगों को भी क्वारंटाइन करा दिया है। गांव में एसडीएम प्रमोद तिवारी, तहसीलदार सुकर्मा प्रसाद विश्वकर्मा, कोतवाल हरेंद्र मिश्र स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गए हैं। डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र मौके पर पहुंच गए है।

क्वारनटाइन सेंटर में घुसकर युवक की पिटाई करने वाला जेल भेजा गया

उधर, देवरिया के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के पिपरा मदन गोपाल में क्वारनटाइन सेंटर में रह रहे रामसागर गुप्ता की पिटाई के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। पिपरा मदनगोपाल गांव निवासी रामसागर गुप्ता मुरादाबाद से दो मई को गांव आए। जिसके बाद ग्राम प्रधान ने उनको गांव के स्कूल में क्वारनटाइन करा दिया।सोमवार को गांव के जौहर उर्फ जहूर पुत्र इसराइल ने क्वारन टाइन सेंटर में घुस कर उनको बेल्ट तथा डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित युवक जान की दुहाई मांगता रहा ।लेकिन आरोपित ने एक न सुनी।मौके पर पहुँचे ग्रामीणों ने घटना की वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।इसके बाद  आरोपित फरार हो गया। वीडियो वायरल के बाद एसपी ने घटना का संज्ञान लिया तथा मुकदमा दर्ज कर आरोपित को  गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इसके बाद रामपुर कारखाना पुलिस पुलिस ने उक्त आरोपित के विरुद्ध धारा 188, 170, 308,51बी,323  504, 506, के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.