Move to Jagran APP

नगर आयुक्‍त ने तलाश कराई तो गायब मिली महिलाकर्मी, सस्‍पेंड Gorakhpur News

नगर आयुक्‍त ने महिला को कार्यालय में बुलाने को कहा। महिला की तलाश की गई तो वह कंट्रोल रूम में नहीं मिलीं। ड्यूटी के दौरान उनका कहीं पता नहीं चला।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:15 PM (IST)
नगर आयुक्‍त ने तलाश कराई तो गायब मिली महिलाकर्मी, सस्‍पेंड Gorakhpur News
नगर आयुक्‍त ने तलाश कराई तो गायब मिली महिलाकर्मी, सस्‍पेंड Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नगर आयुक्‍त के बुलावे के बाद भी उनके कार्यालय में न आने वाली महिला कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। दो महीने पहले मृतक आश्रित कोटे में महिला की नियुक्ति हुई है। प्रकरण की जांच नवागत सहायक नगर आयुक्‍त वैभव त्रिपाठी को सौंपी गई है। एक सप्‍ताह में वह जांच कर रिपोर्ट देंगे। नगर निगम में एक सप्‍ताह में तीन कर्मचारी निलंबित किए जा चुके हैं। तीनों पर कार्यों में लापरवाही बरतने काेआरोप हैं।

loksabha election banner

ड्यूटी से गायब मिली महिला कर्मचारी

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आसमा की ड्यूटी नगर निगम के कंट्रोल रूम में लगाई गई है। दो जून को नगर आयुक्‍त अंजनी कुमार सिंह ने महिला को कार्यालय में बुलाने को कहा। कर्मचारियों ने महिला की तलाश की तो वह कंट्रोल रूम में नहीं मिलीं। इसके बाद परिसर में उनके बारे में जानकारी की गई लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। इसकी जानकारी नगर आयुक्‍त को दी गई। नगर आयुक्‍त ने इसे कार्य में लापरवाही मानते हुए महिला कर्मचारी को निलंबित करने का आदेश दिया। निलंबन की अवधि में उन्‍हें मुख्‍य कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

सीएम के रूट पर लाइट जलने पर निलंबित किया गया था सुपरवाइजर

23 मई को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को लखनऊ जाना था। एमपी पॉलिटेक्निक गोरखनाथ में उनका हेलीकॉप्‍टर खड़ा था। मुख्‍यमंत्री के रूट पर दिन में स्‍ट्रीट लाइट जल रही थी। इस पर नाराजगी जताते हुए नगर आयुक्‍त अंजनी कुमार सिंह ने पथ प्रकाश के सुपरवाइजर जयप्रकाश कुशवाहा को निलंबित कर दिया था। महुई सुघरपुर में नगर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्‍तोगी के निरीक्षण में गायब रहने वाले सफाई सुपरवाइजर मोईन को भी निलंबित किया गया था।

बिना काम पा रहे वेतन

नगर निगम में कई कर्मचारी बिना काम वेतन ले रहे हैं। इन कर्मचारियों की ड्यूटी वार्डों में है लेकिन यह पूरे दिन कार्यालय में रहते हैं। सबसे ज्‍यादा गड़बड़ी चालकों की तैनाती में है। कई चालकों ने अपने स्‍तर से चालक रख लिए हैं। चालकों की तैनाती में गड़बड़ी और तेल चोरी का मामला तत्‍कालीन प्रभारी नगर आयुक्‍त व डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन के सामने आया तो उन्‍होंने कुछ पर कार्रवाई भी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.