Move to Jagran APP

घर के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार से दुर्घटना की आशंका

सिद्धार्थनगर जिले के बेलौहा बाजार में गुजर रहे हाइटेंशन तार से कभी भी बड़ी घटना घटित हो सकती है। यह तार आबादी के बीच घरों के ऊपर से गुजर रहा है। नियम के विरुद्ध लगे इन तारों को हटाने में विभाग भी कोई रूचि नहीं दिखा रहा।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 09:15 AM (IST)
घर के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार से दुर्घटना की आशंका
बांसी में घर के छत से सटकर गुजरता हाइवोल्टेज तार।.जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सिद्धार्थनगर जिले के बेलौहा बाजार में गुजर रहे हाइटेंशन तार से कभी भी बड़ी घटना घटित हो सकती है। यह तार आबादी के बीच घरों के ऊपर से गुजर रहा है। नियम के विरुद्ध लगे इन तारों को हटाने में विभाग भी कोई रूचि नहीं दिखा रहा। करीब एक वर्ष पूर्व हाइटेंशन की चपेट में आने से एक महिला की मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

20 घरों के ऊपर से गुजरा है हाइ टेंशन तार

बैलोहा बाजार में बड़े ट्रांसफार्मर से अस्पताल के पीछे तक विद्युत आपूर्ति के लिए हाइटेंशन तार गुजरा है। इसे करीब बीस घरों के ऊपर से ले जाया गया है। यहां के निवासियों ने कई बार इसकी शिकायत संपूर्ण समाधान दिवस व विभागीय अधिकारियों से की। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। एक घटना के बाद विभाग ने इसे हटाने का आश्वासन भी दिया था। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

भय में जीतें हैं घरों में रहने वाले लोग

क्षेत्र निवासी भगवान दास, रामसुभग गुप्ता, रोहित, बलिराम गुप्ता, गोपाल आदि ने कहा घरों के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार से लोग भयभीत हैं। विभाग इसे कहीं और से ले जाने की व्यवस्था करे। अवर अभियंता खेसरहा फीडर एसके मौर्या ने बताया विभाग को लिखित शिकायत करने एवं विद्युत आपूर्ति के लिए जमीन मुहैया कराने पर हाइटेंशन तार को हटाने का प्रावधान है।हटा दिया जाएगा।

प्रधानों ने बताई समस्याएं, निस्तारण की मांग

प्रधान संघ ब्लाक इकाई लोटन बाजार की बैठक सोमवार को ब्लाक सभागार में हुई। संगठन मजबूत बनाने व समस्याओं पर चर्चा की गई। बीडीओ राजबहादुर यादव को ज्ञापन सौंपा। ब्लाक अध्यक्ष अरविंद मणि त्रिपाठी ने कहा कि ग्राम प्रधान को सगठित होना होगा। गांव के विकास व समस्याओं के निस्तारण को लेकर सार्थक प्रयास करना पड़ेगा। विभाग अभी तक ईट सोलिंग, सीमेंट, सरिया, बालू आदि का भुगतान नहीं किया है। इस ओर विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है।

संंघ ने दी धरने की चेतावनी

अगर समस्या समाधान के लिए अधिकारियों ने पहल नहीं की तो संघ धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगा। प्रधान फूलचंद कन्नौजिया, चंद्रभान राजभर, राजकुमार, पंकज कुमार वर्मा, प्रवेश शुक्ला, रिंकू पांडेय, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, भारत प्रसाद, अरबाज, निसार अहमद, कमलेश चौरसिया, अशोक चौरसिया, सुग्रीव कुमार, सफीउल्लाह, प्रदीप मोदनवाल, बलजीत जायसवाल, केदारनाथ गुप्ता, चंद्रबली, गया यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.